आप यहाँ पर हैं
होम > टेक्नोलॉजी (Technology) > एक ऐसी जगह जहाँ सड़कों पे बिकते हैं स्मार्टफ़ोन

एक ऐसी जगह जहाँ सड़कों पे बिकते हैं स्मार्टफ़ोन

smartphone footpath market

एक ऐसी जगह है जहाँ स्मार्टफ़ोन फुटपाथ पे बिकते हैं। बांग्लादेश में सड़कों पर बाज़ार लगता है जिसमे सड़कों पर स्मार्टफ़ोन बिकते हैं। तकरीबन आधे किलोमीटर में यह मार्किट फैली हुई है। इस मार्केट में सिर्फ 84 रुपये में स्मार्टफ़ोन मिलता है। जैसे फ़ोन की क्वालिटी बढ़ती है वैसे कीमत भी बढ़ जाती है। बांग्लादेश के राजधानी ढाका में यह मार्केट लगती है। यहां पर बैटरी से लेकर कवर और एक्सेसरीज तक सबकुछ मिल जाता है।

इस बाजार में नोकिया, सैमसंग, HTC, सोनी, माइक्रोमैक्स, सिम्फॉनी जैसी कंपनियों के स्मार्टफोन्स मिलते हैं। यही नहीं, iPhone की पुरानी पीढ़ी के डुप्लीकेट भी मिल जाएंगे। आपको बता दें कि आईफोन महज 6,774 रुपये और hTC महज 6,351 रुपये में खरीदा जा सकता है। यहां से थोक में भी स्मार्टफोन खरीदे जा सकते हैं। प्राप्त खबरों की माने तो कई बार बिगड़े हुए पार्ट्स को दूसरे फोन के पार्ट्स से रिप्लेस करके भी बेचा जाता है।

यहां कि एक खासियत भी है कि एक बार माल बिकने पर वो वापस नहीं होता है। फोन बेचने वाला खरीदने वाले को पूरा मौका देता है कि वो फोन को खरीदने से पहले अच्छी तरह चेक करें। एक बात और कि यहां पर माल की कोई गारंटी नहीं दी जाती है। स्मार्टफोन्स के अलावा यहां VCD प्लेयर्स, कैसेट प्लेयर्स, कैमरा, रेडियो, स्माल टीवी सेट, कम्प्यूटर पार्ट्स, आयरन, टेबल फैंस, रिचार्जेबल इमरजेंसी लाइट्स, टॉर्च, स्टीरियो स्पीकर, वूफर, हेयरड्रायर भी आसानी से मिल जाता है।

Leave a Reply

Top