आप यहाँ पर हैं
होम > खेल (Sports) > शाहरुख खान ने आईपीएल में गौतम गंभीर को दिया बहुत ही तगड़ा झटका, जानिये क्या है पूरा मामला

शाहरुख खान ने आईपीएल में गौतम गंभीर को दिया बहुत ही तगड़ा झटका, जानिये क्या है पूरा मामला

तो चलिए अब हम बात करते हैं आईपीएल की। हम आपको बता दें कि आईपीएल में तकरीबन आठ टीमों के कुल 18 खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला किया गया है।

srk give shock to gautam gambhir in ipl आईपीएल

तीन बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस, दो बार के चैंपियंस चेन्नै सुपर किंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अधिकतम 3 खिलाड़ियों को रिटेन किया। हालांकि शाहरुख खान के स्वामित्व वाली कोलकाता फ्रेंचाइजी ने अपने कप्तान गौतम गंभीर को रिटेन न करने का फैसला कर सबको चौंका दिया।

वैसे, टीम के सफल कप्तान रहे गंभीर को इस महीने के अंत में बेंगलुरु में होने वाली नीलामी के दौरान रिटेन किया जा सकता है। विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का हिस्सा बने रहेंगे। वह रिटेन किए गए सबसे महंगे प्लेयर हैं। उन्हें 17 करोड़ रुपये में आरसीबी ने रिटेन किया है। आरसीबी ने 2016 के आईपीएल में युवा सनसनी के तौर पर उभरे सरफराज खान को रिटेन कर उन पर अपने भरोसे को कायम रखा।

रसेल, नरेन को रखा

नाइट राइडर्स ने वेस्ट इंडीज के दो खिलाड़ियों ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और स्पिनर सुनील नरेन को रिटेन किया है। मगर बेहद प्रभावी रेकॉर्ड वाले गंभीर को नजरअंदाज किया गया है। गंभीर ने अपनी कप्तानी में कोलकाता टीम को दो बार चैंपियन बनाया है। वह 148 मैचों में 4132 रन बना चुके हैं जिसमें 35 हाफ सेंचुरी शामिल हैं।

सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में हैं चौथे नंबर पर

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वह चौथे नंबर पर हैं। वैसे बेंगलुरु में 27 और 28 जनवरी को होने वाली नीलामी में कोलकाता की टीम उन्हें रिटेन कर सकती है। गंभीर को कोई अन्य टीम यदि 10 करोड़ रुपये में खरीदती है तो कोलकाता टीम ‘राइट टु मैच’ कार्ड का इस्तेमाल कर उनको उतने पैसे में ही रिटेन कर सकती है।

माही, जड्डू की ‘घर’ वापसी

दो साल के बैन के बाद वापसी कर रही चेन्नै सुप रकिंग्स टीम ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, आईपीएल इतिहास के टॉप रन स्कोरर सुरेश रैना और लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जाडेजा को रिटेन कर लिया। हालांकि ऐसा करने के कारण उसके 80 करोड़ रुपये के वेतन बजट में से 33 करोड़ रुपये कट गए।

Leave a Reply

Top