आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > इन इलाकों में आने वाला है भयंकर तूफान, अभी से हो जाइये सावधान

इन इलाकों में आने वाला है भयंकर तूफान, अभी से हो जाइये सावधान

आपको यह जानकर काफी हैरानी होगी कि पश्चिम बंगाल में तितली के बाद अब गाजा का खतरा मंडरा रहा है। आपको बता दें कि बंगाल की खाड़ी में पैदा हो रहा यह तूफान जल्द ही भारतीय सीमातट पर दस्तक देने जा रहा है।

storm तूफान will hit tamil nadu and andhra pradesh

मौसम विभाग के अनुसार गाजा तूफान दक्षिण-पूर्व में मध्य बंगाल की खाड़ी से पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ रहा है। पिछले 6 घंटों में यह 12 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बड़ रहा है।

इसकी तीव्रता बढ़ सकती है। मौसम विभाग के अनुसार यह अगले कुछ घंटो में और भी भयावह रुप ले सकता है। मौसम विभाग का कहना है कि यह तूफान जिसका नाम गाजा है कि वह अगले 24 घंटों में और भी भयावह रूप ले सकता है।

संभावना है कि यह अगले 36 घंटे में पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर आगे बढ़ रहा है और यह यह तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में अगले 48 घंटों में दस्तक दे सकता है।

हालांकि मौसम विभाग ने यह साफ किया है कि यह तूफान पश्चिम-दक्षिण पश्चिम की ओर आगे बढ़ते हुए कमजोर हो जाएगा। गौरतलब है कि इससे पहले तितली नाम के तूफान ने काफी तबाही मचाई थी।

तितली तूफान ने सबसे ज्यादा ओडिशा के लोगों को परेशान किया था। इसकी चपेट में आने से कई बड़ें वाहन पलट गए थे। तितली ने आंध्र प्रदेश में भी भारी तबाही मचाई थी।

आंध्रप्रदेश के दो जिलों श्रीकाकुलम और विजयनगरम में सबसे अधिक नुकसान देखने को मिला था। श्रीकाकुलम में 7 लोगों की मौत हुई थी। जबकि विजयनगरम में एक व्यक्ति की जान चली गई थी। वहीं कई रेलवे स्टेशनों सहित संपत्ति को नुकसान पहुंचा था।

Leave a Reply

Top