आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > बीजेपी की हार पर सुब्रमण्यम स्वामी ने योगी सरकार को जमकर लगाई फटकार

बीजेपी की हार पर सुब्रमण्यम स्वामी ने योगी सरकार को जमकर लगाई फटकार

नई दिल्ली: हम आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों ने बीजेपी की परेशानी बढ़ा दी है। हम आपको यह भी बता दें कि जिस तरह से फूलपुर और गोरखपुर में बीजेपी की हार हुई उसको लेकर प्रदेश पार्टी नेतृत्व और योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा जा रहा है।

subramanian swamy सुब्रमण्यम स्वामी statement against yogi govt

खुद पार्टी के भीतर से ही कई नेता हार को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं। इसी कड़ी में बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने सीधे तौर पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर निशाना साधा है।

क्या बोले सुब्रमण्यम स्वामी

राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि जो लोग अपनी सीट भी नहीं जीत पा रहे हैं, ऐसे लोगों को बड़ा पद देना लोकतंत्र में आत्महत्या करने जैसा है। उन्होंने आगे कहा कि जनता में जो लोग लोकप्रिय हैं वो किसी भी पद पर नहीं हैं, इन चीजों में बदलाव होना चाहिए। सुब्रमण्यम स्वामी के बयान पर गौर करें उनके निशाने पर सीधे तौर पर योगी आदित्यनाथ ही थे।

शत्रुघ्न ने भी साधा निशाना

अकेले सुब्रमण्यम स्वामी ही नहीं बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने भी पार्टी की हार को लेकर सवाल उठाते हुए हार के लिए पार्टी नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया। सिन्हा ने ट्विटर पर लिखा है कि ‘सर, यूपी-बिहार के उपचुनाव के नतीजों ने आपको और हमारे लोगों को यह संकेत दिया होगा कि सीटबेल्ट बांधनी होगी। आगे कठिन समय है! उम्मीद है कि भविष्य में हम इस संकट से जल्दी बाहर निकलेंगे। ये नतीजे राजनीतिक भविष्य के बारे में भी बताते हैं, इसे हल्के में नहीं लिया जा सकता।’

क्या होगा सीएम योगी आदित्यनाथ का दांव

फिलहाल गोरखपुर और फूलपुर में हुए उपचुनाव के नतीजों का साइड इफेक्ट नजर आने लगा है। पार्टी के भीतर से तो आवाज बुलंद हो रही है, वहीं खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी बदले माहौल में अपनी रणनीति पर विचार करने में जुट गए हैं। यही वजह है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को पहले से तय अपने सभी सियासी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया और अधिकारियों के साथ बैठक करने में जुट गए।

Leave a Reply

Top