आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > सीरिया: आतंकियों से मिला इजरायली हथियारों का जखीरा, अमेरिकी हथियारों के मिलने के बाद

सीरिया: आतंकियों से मिला इजरायली हथियारों का जखीरा, अमेरिकी हथियारों के मिलने के बाद

syria after us weapons now israeli weapons are found

सीरिया में खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस को अमेरिका और नाटो देशों की ओर से मिलने वाली मदद का कई बार खुलासा हो चुका है। हथियारों की सप्लाई से लेकर घायल आतंकियों के इलाज में अमेरिका और इजराईल बढ़ चढ़कर मदद करते आए है।

एक बार फिर से सीरिया सेना के हाथ आतंकियों के हथियारों का बड़ा जखीरा हाथ लगा है। ये सभी हथियार इजरायल में बने है। इन हथियारों में हल्के, मध्यम और भारी हथियार शामिल हैं। इनमे से कुछ हथियार यूरोपीय देशों में निर्मित है।

सीरियाई न्यूज़ एजेंसी सना ने हथियार बरामद करने वाले सीरियाई सेना के फ़ील्ड कमान्डर के हवाले से जानकारी देते हुए कहा कि जो हथियार बरामद हुए हैं उन्में मॉर्टर, तोपख़ानों के उपकरण, बड़ी मात्रा में बख़्तर बंद वाहन रोधी हथियार और नेटो निर्मित 155एमएम की तोप शामिल है।

ध्यान रहे कुछ ही दिन पहले सीरियाई सैनिकों ने पूर्वी हुम्स के ग्रामीण इलाक़े “जबल अलजर्राह” से इजरायल निर्मित तोप और बड़ी मात्रा में हथियार व युद्ध सामग्री तथा दूर संचार के उपकरण आतंकियों से बरामद किये थे।

आपको बता दें कि सीरियाई और तुर्की सरकार अमेरिका सहित यूरोपीय देशों पर आईएसआईएस को हथियार सप्लाई करने के न केवल आरोप लगा चुके है। बल्कि इस सबंध में सबूत भी पेश कर चुके है।

Leave a Reply

Top