आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > तृणमूल कांग्रेस ने किया बीजेपी का सूपड़ा साफ, भारी मतों से जीत दर्ज की

तृणमूल कांग्रेस ने किया बीजेपी का सूपड़ा साफ, भारी मतों से जीत दर्ज की

पश्चिम बंगाल विधानसभा के उप चुनाव में नतीजा तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के पक्ष में गया है, यहां से तृणमूल उम्मीदवार गीता रानी भूनिया ने सीपीएम उम्मीदवार रीता मंडल को 64,172 वोटों से हराया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार सीपीएम उम्मीदवार को 41,987 वोट मिले, जबकि बीजेपी के उम्मीदवार अंतारा भट्टाचार्य को 37,476 वोट मिले हैं।

trinamool congress तृणमूल कांग्रेस victory west bengal

यहाँ पिछली बार कांग्रेस जीती थी लेकिन इस बार कांग्रेस का उम्मीदवार चौथे नंबर रहा, कांग्रेस उम्मीदवार को यहाँ सिर्फ 18,060 वोट मिले। जबकि 1,535 लोगों ने नोटा का बटन दबाया है। वोट प्रतिशत की बात करें तो टीएमसी उम्मीदवार को 50.93,  सीपीएम उम्मीदवार को 20.14, बीजेपी उम्मीदवार को 17.97 और कांग्रेस उम्मीदवार को 8.67 वोट मिले हैं।

ये सीट एक जमाने से कांग्रेस का गढ़ रही है,यहाँ 9 बार कांग्रेस जीती है वही तृणमूल कांग्रेस ने पहली बार जीत दर्ज की है, राज्य में लम्बे समय तक शासन करने वाली सीपीएम भी यहाँ 66 साल पहले यानी 1951 में जीती थी। इस लिहाज़ से उपचुनाव के नतीजे कांग्रेस के लिए बुरा संकेत है, नतीजे ये भी इशारा कर रहे है कि भाजपा की पकड राज्य में धीरे धीरे मज़बूत हो रही है।

तृणमूल कांग्रेस ने पूर्व कांग्रेस नेता मानस भूनिया की पत्नी गीता रानी भूनिया को अपना प्रत्याशी बनाया है। मानस भूनिया इस साल की शुरूआत में दल-बदल करके सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल हो गए थे जिसके कारण यहां उपचुनाव कराया गया है। मानस भूनिया इस समय राज्यसभा में तृणमूल कांग्रेस सांसद हैं।

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

 

Leave a Reply

Top