आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार को लेकर दिए इतने चौंका देने वाले बयान कि जानकर उड़ जायेंगे आपके होश

केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार को लेकर दिए इतने चौंका देने वाले बयान कि जानकर उड़ जायेंगे आपके होश

हम आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर पलटवार किया है। हम आपको यह भी बता दें कि कुशवाहा ने दावा किया है कि नीतीश कुमार उन्हें ‘नीच’ बताया है।

upendra kushwaha targets nitish kumar नीतीश कुमार

कुशवाहा ने कहा कि पीएम मोदी के भाषण पर राज्य भर से बाल और नाखून भेजने वाले खुद दूसरे को ‘नीच’ कह रहे हैं, इसलिए वे अपना डीएनए रिपोर्ट दिखाएं। दरअसल शनिवार को उपेंद्र कुशवाहा पर पूछे गए सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा था  कि कुशवाहा ‘सवाल जवाब का स्तर नीचे ले जा रहे हैं’। केंद्रीय मंत्री नीतीश कुमार की उसी बात का जवाब दे रहे थे। गौरतलब है कि बिहार की राजनीति के दोनों दिग्गज एक दूसरे पर जुबानी तीर चलाते रहते हैं।

बिहार में एनडीए की सीटों के बंटवारे के फॉर्मूले के बाद कुशवाहा ने कहा कि मुझे नीच कहने वाले मुख्यमंत्री नाताश कुमार अपना डीएनए बताएं। रविवार को बिहार के मुजफ्फरपुर में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा, आदणीय नीतीश कुमार जी आप और हम लव-कुश परिवार से ही हैं तो आप ऊंचे और मैं नीचे स्तर का कैसे हुआ? क्या मैं और मेले रालोसपा साथी गरीबों, शोषितों, पीड़ितों और वंचितों के सम्मान व न्याय के लिए सदन से सड़क तक संघर्षरत हैं, इसीलिए निम्न हैं?

31 अक्टूबर को उपेन्द्र कुशवाहा ने दावा किया था कि नीतीश कुमार खुद मुख्यमंत्री पद छोड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि नीतीश जी ने मुझसे खुद कहा कि अब 15 साल मुख्यमंत्री रहते हो गए अब खुद नहीं चाहते कि मुख्यमंत्री बनें। ये बयान देकर केंद्रीय मंत्री ने इशारों ही इशारों सीएम पद की दावेदारी ठोक दी थी।

हालांकि इस बात पर जदयू ने काफी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि अगले 15-20 वर्षों तक नीतीश कुमार सीएम बने रहेंगे। आपको बता दें कि हाल में ही कुशवाहा ने यह भी कहा था कि मंच से नारा लगाने से कुछ नहीं होता। समय आने पर बिहार की जनता तय करेगी कि प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा।

इसके लिए मेहनत करनी पड़ती है और जनता के सुख-दु;ख में शामिल होना पड़ता है। दरअसल एनडीए में शीट शेयरिंग को लेकर भी बड़ा पेंच फंसा हुआ है। माना जा रहा है कि उपेन्द्र कुशवाहा का ये बयान अधिक से अधिक सीटों की दावेदारी को लेकर भी दिया गया है।

Leave a Reply

Top