आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > इस जुर्म में तीन दिन तक गधों और घोड़ों को रखा जेल में बंद

इस जुर्म में तीन दिन तक गधों और घोड़ों को रखा जेल में बंद

उत्तर प्रदेश राज्य के जालौन जिले में गधों के झुंड को पिछले सप्ताह एक जेल में हिरासत में लिया गया था। उरई जिला जेल के पास गधों को गिरफ्तार किया गया था।

up police detained donkeys गधों

जेल के अधिकारियों ने कहा कि जेल के बाहर पौधों को नष्ट करने के लिए गधों को हिरासत में लिया गया था। चार दिनों की गिरफ्तारी के बाद गधों को छोड़ दिया गया। गधों ने जाहिरा तौर पर पौधों को खाया और नष्ट भी किया, उन पौधों को 5 लाख रुपये में खरीदा गया था।

उरई जेल हेड कांस्टेबल आरके मिश्रा ने समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से बताया, “इन गदहों ने कुछ बहुत महंगे पौधों को नष्ट कर दिया था जो हमारे वरिष्ठ अधिकारी ने जेल में रोपण के लिए व्यवस्था की थी और चेतावनी देने के बावजूद मालिकों ने यहां अपने जानवरों को छोड़ दिया था इसलिए हमें गदहों को हिरासत में लेना पड़ा।”

आठ गदहे 24 नवंबर को हिरासत में लिए गए, जिसके बाद मालिकों ने जानवरों की खोज जारी रखी। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए गदहों के बारे में बताया जिनके मालिक का नाम कमलेश है।

इसके बाद, कमलेश ने जेल अधिकारियों से अनुरोध किया कि वे जानवरों को मुफ्त में जाने की अनुमति दें लेकिन अधिकारियों ने चार दिनों तक गदहों को रिहा करने से इनकार कर दिया। वह मदद के लिए स्थानीय भाजपा नेता शक्ति गहोई के पास पहुंचे। भाजपा नेता कमलेश के साथ जेल में थे और गदहों की रिहाई कर दी गई थी।

Leave a Reply

Top