आप यहाँ पर हैं
होम > खेल (Sports) > विराट कोहली कब-कब आउट हुए थे जीरो पर

विराट कोहली कब-कब आउट हुए थे जीरो पर

virat kohli विराट कोहली out on zero

भारतीय कप्तान विराट कोहली श्री लंका के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट की पहली पारी में शून्य पर आउट हो गए। विराट को कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर सुरंगा लकमल ने LBW आउट कर दिया।

छठी बार टेस्ट में शून्य पर आउट हुए विराट

टेस्ट में यह छठी बार है जब विराट ‘0’ पर आउट हुए। इस साल अब तक विराट दूसरी बार टेस्ट में जीरो पर पविलियन लौटे।

पहली बार वेस्ट इंडीज के खिलाफ बने थे 'डक'

पहली बार वेस्ट इंडीज के खिलाफ बने ‘डक’
विराट कोहली पहली बार वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट में ‘0’ पर आउट हुए थे। वह साल 2011 में अपने करियर का तीसरा ही टेस्ट मैच खेल रहे थे और किंग्सटन में शून्य पर पविलियन लौट गए।
साल 2011 में दो बार हुए '0' पर आउट
दिसंबर 2011 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में भी वह बिना कोई रन बनाए आउट हो गए। वर्ष 2011 में दो बार वह टेस्ट में जीरो पर आउट हुए।
लॉर्ड्स मैदान पर हुए जीरो पर बोल्ड
साल 2014 में लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में उन्हें प्लंकेट ने ‘0’ पर बोल्ड किया। वह दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद उतरे और पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए।
2014 में भी 2 बार हुए जीरो पर आउट
अगस्त 2014 में ही मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ वह फिर जीरो पर आउट हुए। साल 2014 में यह दूसरी बार था कि उन्हें शून्य पर पविलियन लौटना पड़ा।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुणे टेस्ट में बने 'डक'
फरवरी 2017 में पुणे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में भी विराट ‘0’ पर कैच आउट हो गए थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम का भारत दौरे पर सीरीज का यह पहला टेस्ट मैच था और कप्तान विराट को शून्य पर मिशेल स्टार्क ने अपना शिकार बनाया। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 333 रन के बड़े अंतर से जीता था।

Leave a Reply

Top