आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > जानिये आखिर कौन हैं वह महिला जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जाती हैं हर विदेशी दौरे पर

जानिये आखिर कौन हैं वह महिला जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जाती हैं हर विदेशी दौरे पर

जैसा कि आप सब जानते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की राजनीति में एक बड़ा चेहरा बन चुके हैं. आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी जहाँ भी जाते हैं वहां पर वह अपने भाषण से सुर्ख़ियों में बने रहते हैं।

woman spotted with modi नरेंद्र मोदी on foreign trip

यही नहीं नरेंद्र मोदी विदेशी यात्राओं के कारण भी चर्चा का विषय बने रहते हैं. आपको बता दें कि इस बार नरेंद्र मोदी इन सब कारणों से नहीं बल्कि एक तस्वीर के कारण सुर्ख़ियों में बने हुए हैं.

यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. आपको बता दें कि वायरल हो रही इस तस्वीर में नरेंद्र मोदी के साथ एक महिला नजर आ रही हैं. हम आपको यह भी बता दें कि यह महिला मोदी के साथ हर इंटरनेशनल इवेंट में नजर आती हैं।

आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी के साथ लगभग कई सारी तस्वीरों में नजर आने वाली महिला का नाम गुरदीप कौर चावला है. आपको यह जानकार काफी हैरानी होगी कि वह देश की जानी मानी भाषा अनुवादक हैं.

Image result for narendra modi with gurdeen kaur in plane

हम आपको बता दें कि असल में गुरदीप कौर एक प्रोफेशनल कांफ्रेंस इंटरप्रेटर हैं जो कि किसी भी दो व्यक्ति के बीच हो रही वार्तालाप का अनुवाद करती हैं और एक दूसरे को समझाती हैं.

आपने शायद इस बात पर गौर न किया हो कि जब नरेंद्र मोदी विदेशी दौरों पर जाते हैं तो वह अपना भाषण हिंदी में देते हैं. ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि आखिर वहां की जनता मोदी का भाषण कैसे समझ पाती है.

आपको बता दें कि कोई और नहीं बल्कि गुरदीप कौर ही वह महिला हैं जो मोदी के हिंदी भाषणों का अनुवाद परदे के पीछे लाइव अंगरेजी में करती हैं ताकि वहां के लोग मोदी का भाषण समझ सकें।

Leave a Reply

Top