आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया बेहद चौंका देने वाला फैसला, इस जिले के डीएम और एसपी को हटाया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया बेहद चौंका देने वाला फैसला, इस जिले के डीएम और एसपी को हटाया


सोनभद्र नरसंहार मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने सोनभद्र के जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल व एसपी को हटा दिया है।

yogi adityanath योगी आदित्यनाथ took decision against sonbhadra dm and sp

बता दें कि सीएम ने 8 गेस्टेड अधिकारियों और 7 नॉन गेस्टेड अधिकारियों के ऊपर भी कार्रवाई की है। यह कार्रवाई तीन सदस्यीय जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर की गई है।

फिलहाल एस राजलिंगम सोनभद्र के नए जिलाधिकारी व प्रभाकर चौधरी जिले के नए पुलिस अधीक्षक होंगे। सोनभद्र नरसंहार पर रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि सोनभद्र का विवाद कांग्रेस के समय में शुरू हुआ था।

1955 में जमीन की हेराफेरी की गई थी। हमने सोनभद्र की स्थिति का जायजा लिया और मामले की जांच करवाई।

मामले में सपा व कांग्रेस के नेता शामिल थे। मुख्यमंत्री योगी ने बताया कि मामले में दो कमेटी बनाई गई है, जो इस मामले की जांच करेगी। जो भी दोषी है उसे बख्शा नहीं जाएगा।

इसके पहले, सोनभद्र में जमीन विवाद में 10 लोगों की हत्या के बाद शासन से गठित उच्च स्तरीय समिति ने अपनी रिपोर्ट शनिवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंप दी। समिति ने इस मामले में राजस्व, सहकारिता व पुलिस विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की कदम-दर-कदम मनमानी की पुष्टि की है।

साथ ही विशेष जांच दल (एसआईटी) से मामले की विस्तृत जांच या अन्य उच्च स्तरीय जांच कराने की सिफारिश की है। मुख्यमंत्री ने रिपोर्ट को आवश्यक कार्यवाही के लिए अपर मुख्य सचिव गृह को दे दिया है।

 

Leave a Reply

Top