आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > उपचुनाव हारने के बाद योगी आदित्यनाथ ने किया बेहद चौंका देने वाला फैसला

उपचुनाव हारने के बाद योगी आदित्यनाथ ने किया बेहद चौंका देने वाला फैसला

गोरखपुर: हम आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा उपचुनाव के बाद मतगणना के दौरान जिस तरह से गोरखपुर के डीएम सुर्खियों में आए थे उसका उन्हे खामियाजा भुगतना पड़ा है। हम आपको यह भी बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के डीएम राजीव रौतेला का तबादला कर दिया है।

yogi योगी आदित्यनाथ new decision

शुक्रवार को योगी सरकार ने उपचुनाव के नतीजे आने के बाद प्रशासनिक फेरबदल किया है, जिसके तहत 37 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। जिसमे ना सिर्फ गोरखपुर के डीएम शामिल हैं बल्कि 16 जिलों के डीएम और चार मंडलों के आयुक्त का भी तबादला किया गया है।

योगी आदित्यनाथ ने बरेली, पीलीभीत, बलिया, हाथरस, गोरखपुर, महाराजगंज, सोनभद्र, चंदौली, अमरोहा, हापुड़, बलरामपुर, भदोही, चित्रकूट, आजमगढ़, अलीगढ़ के डीएम का तबादला किया है। इन सभी डीएम को नई तैनाती दी गई है। गोरखपुर के डीएम राजीव रौतेला को तबादला करके उन्हें देवीपाटन भेज दिया गया है और मंडलायुक्त बनाया गया है। इससे पहले सपा सरकार के दौरान राजीव रौतेला रामपुर में अवैध खनन से जुड़े मामले को लेकर चर्चा में आए थे, जिसके चलते कोर्ट ने उनके खिलाफ काफी तल्ख टिप्पणी की थी।

आपको बता दें कि उपचुनाव की मतगणना के दौरान राजीव रौतेला उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब 9 राउंड की गिनती होने के बाद भी सिर्फ एक ही राउंड के आंकड़े सामने किए गए थे और डीएम ने तमाम मीडियाकर्मियों को मतगणना केंद्र के भीतर जाने से रोक दिया था। डीएम के इस फैसले के बाद काफी विवाद हुआ था। उनपर भाजपा की मदद करने का आरोप भी लगा था, जिसके बाद सपा नेता ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की थी।

Leave a Reply

Top