आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > जुमा की नमाज़ को लेकर योगी आदित्यनाथ ने दिया बेहद घटिया बयान, ध्यान से पढ़ लीजिये यह खबर

जुमा की नमाज़ को लेकर योगी आदित्यनाथ ने दिया बेहद घटिया बयान, ध्यान से पढ़ लीजिये यह खबर

लखनऊ: हम आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर समाजवादी पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने झूठा बयान दिया और कहा कि सपा सरकार के दौरान हर हफ्ते दो दंगे होते थे, लेकिन भाजपा सरकार में अब दंगे होना बंद हो गए हैं।

yogi adityanath योगी आदित्यनाथ statement regarding friday prayer

प्रदेश में लोग सद्भाव से रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि सपा सरकार के दौरान दंगाइयों को संरक्षण दिया जाता था, लेकिन भाजपा सरकार के 11 महीने के कार्यकाल के दौरान एक भी दंगा नहीं हुआ है। फूलपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने इस बार होली और जुमा एक साथ पड़ने का भी जिक्र किया।

साल एक बार आती है होली, 52 बार जुमा

मुख्यमंत्री ने होली का जिक्र करते हुए कहा कि इस बार जुमा और होली एक ही दिन पड़ गई थी, लोगों को इस बात की शंका थी की आखिर कैसे होगा, लेकिन किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हीं हुई। अधिकारियों के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री ने पूछा कि होली के लिए क्या तैयारी है तो अधिकारियों ने बताया कि वह कोशिश करेंगे कि 11 बजे तक होली खत्म कर ली जाए। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि साल में एक बार होली पड़ती है और 11 बजे खत्म हो जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि साल में 52 बार जुमा पड़ता है तो दो घंटे का समय उसी का आगे बढ़ जाएगा। उन्होंने कहा कि 11 बजे तक होली को संपन्न कराने की कोई जरूरत नहीं है साल में एक बार होली होती है, लोगों को होली मनाने दीजिए।

सपा के सूर्य के अस्त होने का वक्त आ गया

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वह मुस्लिम धर्मगुरुओं से अपील करेंगे कि वह जुमे का समय दो घंटे के लिए बढ़ा दें। सीएम ने कहा कि होली का पर्व पूरे सम्मान के साथ मनाया गया, मैं मुस्लिम धर्मगुरुओं को धन्यवाद दुंगा जिन्होंने जुमे की नमाज को दो घंटे आगे बढ़ाया। मौलवियों ने कहा था कि होली साल में एक बार होती है हम इसमे सहयोग करेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी की बात को दोहराते हुए कहा कि सूर्योदय के वक्त सूरज का रंग केसरिया होता है जबकि सूर्यास्त के वक्त यह लाल रंग का होता है। सपा की टोपी भी लाल है और उसके अस्त होने का वक्त आ गया है।

11 मार्च को होना है चुनाव

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के इस्तीफा देने के बाद दोनों ही सीटें खाली हो गई है। यहां 11 मार्च को मतदान होना है और 14 मार्च को मतगणना होने के बाद नतीजों की घोषणा कर दी जाएगी। इन दोनों ही सीटों पर भाजपा ने 2014 में चुनाव जीता था।

Leave a Reply

Top