AAJ News India – Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार

नवजोत सिंह सिद्धू के ख़ुशी का ठिकाना नहीं, कांग्रेस ने उनको लेकर सुनाया ऐसा फैसला कि जानकर दिल ख़ुशी से झूम उठेगा


आपको यह जानकर ख़ुशी होगी कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी काफी सतर्क हो गई है। हम आपको बता दें कि इस बार के लोकसभा चुनाव में पार्टी बीजेपी को मात देने के लिए हर तरह से कोशिशों में जुट गई है।

अब खबर सामने आ रही है कि पंजाब की राजनीति के कद्दावर नेता नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर कांग्रेस एक बड़ा फैसला ले सकती है।

नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर कांग्रेस लेगी बड़ा फैसला

गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू ने बीजेपी का दामन छोड़ कर कांग्रेस का हाथ थामा था भारतीय जनता पार्टी की सीट पर नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर से लोकसभा चुनाव जीत कर हैट्रिक कायम की है। जिसके चलते कांग्रेस अब नवजोत सिंह सिद्धू पर एक बड़ा दांव लगाने के बारे में सोच रही है।

अमृतसर लोकसभा सीट से कांग्रेस देगी सिद्धू को टिकट

लोकसभा चुनाव से पहले सियासी गलियारों में यह चर्चा हो रही है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह चाहते हैं कि नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर से लोकसभा चुनाव लड़े। इस बारे में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से बातचीत कर रहे हैं।

सीएम अमरिंदर सिंह कर रहे राहुल गांधी से बातचीत

आपको बता दें कि अमृतसर में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू का जनाधार काफी बड़ा है। बीते साल अमृतसर उपचुनाव में कांग्रेस के गुरजीत सिंह औजला ने जीत हासिल की थी।वहीँ कांग्रेस नेता नवजोत सिंह चाहते हैं कि अमृतसर लोकसभा सीट से उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू चुनाव लड़ें।

बीजेपी से नाराज होकर छोड़ी थी सिद्धू ने पार्टी

आपको बता दें कि सिद्धू ने बीजेपी की टिकट पर तीन बार अमृतसर लोकसभा सीट से जीत हासिल की थी। लेकिन साल 2014 में पार्टी ने सिद्धू की टिकट काटकर बीजेपी नेता अरुण जेटली को इस सीट से चुनावी दंगल में उतारा। इससे सिद्धू नाराज हो गए और 2016 में उन्होंने बीजेपी का साथ छोड़ दिया।