आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > नवजोत सिंह सिद्धू के ख़ुशी का ठिकाना नहीं, कांग्रेस ने उनको लेकर सुनाया ऐसा फैसला कि जानकर दिल ख़ुशी से झूम उठेगा

नवजोत सिंह सिद्धू के ख़ुशी का ठिकाना नहीं, कांग्रेस ने उनको लेकर सुनाया ऐसा फैसला कि जानकर दिल ख़ुशी से झूम उठेगा


आपको यह जानकर ख़ुशी होगी कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी काफी सतर्क हो गई है। हम आपको बता दें कि इस बार के लोकसभा चुनाव में पार्टी बीजेपी को मात देने के लिए हर तरह से कोशिशों में जुट गई है।

navjot singh sidhu नवजोत सिंह सिद्धू and rahul gandhi

अब खबर सामने आ रही है कि पंजाब की राजनीति के कद्दावर नेता नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर कांग्रेस एक बड़ा फैसला ले सकती है।

नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर कांग्रेस लेगी बड़ा फैसला

Image result for navjot singh sidhu and rahul gandhi

गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू ने बीजेपी का दामन छोड़ कर कांग्रेस का हाथ थामा था भारतीय जनता पार्टी की सीट पर नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर से लोकसभा चुनाव जीत कर हैट्रिक कायम की है। जिसके चलते कांग्रेस अब नवजोत सिंह सिद्धू पर एक बड़ा दांव लगाने के बारे में सोच रही है।

अमृतसर लोकसभा सीट से कांग्रेस देगी सिद्धू को टिकट

Image result for navjot singh sidhu and rahul gandhi

लोकसभा चुनाव से पहले सियासी गलियारों में यह चर्चा हो रही है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह चाहते हैं कि नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर से लोकसभा चुनाव लड़े। इस बारे में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से बातचीत कर रहे हैं।

सीएम अमरिंदर सिंह कर रहे राहुल गांधी से बातचीत

Image result for navjot singh sidhu and rahul gandhi

आपको बता दें कि अमृतसर में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू का जनाधार काफी बड़ा है। बीते साल अमृतसर उपचुनाव में कांग्रेस के गुरजीत सिंह औजला ने जीत हासिल की थी।वहीँ कांग्रेस नेता नवजोत सिंह चाहते हैं कि अमृतसर लोकसभा सीट से उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू चुनाव लड़ें।

बीजेपी से नाराज होकर छोड़ी थी सिद्धू ने पार्टी

Image result for navjot singh sidhu and rahul gandhi

आपको बता दें कि सिद्धू ने बीजेपी की टिकट पर तीन बार अमृतसर लोकसभा सीट से जीत हासिल की थी। लेकिन साल 2014 में पार्टी ने सिद्धू की टिकट काटकर बीजेपी नेता अरुण जेटली को इस सीट से चुनावी दंगल में उतारा। इससे सिद्धू नाराज हो गए और 2016 में उन्होंने बीजेपी का साथ छोड़ दिया।

Leave a Reply

Top