आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > एक ओर जेएनयू: बेंगलुरू के एक कॉलेज में कश्‍मीर की आजादी और भारतीय सेना के खिलाफ लगे नारे

एक ओर जेएनयू: बेंगलुरू के एक कॉलेज में कश्‍मीर की आजादी और भारतीय सेना के खिलाफ लगे नारे

बेंगलुरू: बीते दिनों दिल्ली के जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाए गए थे। जिसके बाद पूरे देश में मामले को लेकर काफी बवाल हुआ था। अब भारत में एक और जेएनयू सामने आया है। अब बेंगलुरू के यूनाइटेड थियोलॉजिकल कॉलेज में भी कश्‍मीर की आजादी और भारतीय सेना के खिलाफ नारे लगे हैं।

इन नारों के खिलाफ एबीवीपी के छात्रों ने कॉलेज के बाहर प्रदर्शन किया। जिसके बाद कॉलेज में तनाव का माहौल है। एमनेस्टी इंटरनेशनल ने कश्मीर पर सेमीनार का आयोजन किया था। बीजेपी के कार्यकर्ता बेंगलुरू के कॉलेज में लगे इन नारों के खिलाफ आज बड़ा विरोध प्रदर्शन करेंगे। अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन एमनेस्टी इंटरनेशनल इंडिया की ओर से युनाइटेड थियोलॉजिकल कॉलेज परिसर में कश्मीर में कथित मानवाधिकार के हनन को लेकर ‘टूटे परिवार’ विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया था। इस कार्यशाला में कश्मीर में सेना की भूमिका को लेकर एक प्रतिभागी की टिप्पणी को लेकर वाद-विवाद हो गया।

इस वाद विवाद में कश्मीर के कुछ लड़कों ने देश विरोधी नारे लगाए साथ ही कश्मीर में भारतीय सेना की तैनाती का विरोध किया। इतना ही नहीं इन छात्रों ने आतंकी बुरहान को अपना हीरो भी बताया। कुछ छात्रों ने जब इस बात का विरोध किया तो झड़प भी हुई। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया। फिलहाल कॉलेज के बाहर भारी संख्या में पुलिस वाले तैनात हैं।

Top