आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > जवाहर बाग मामला : यूएसए से रामवृक्ष यादव का कनेक्शन, यूएसए में बना रॉकेट लॉन्‍चर हाथ लगा

जवाहर बाग मामला : यूएसए से रामवृक्ष यादव का कनेक्शन, यूएसए में बना रॉकेट लॉन्‍चर हाथ लगा

मथुरा : जवाहर बाग में हुई हिंसा के बाद जांच कर रही बम डिस्‍पोजल स्‍क्‍वॉयड (बीडीएस) के हाथ यूएसए में बना रॉकेट लॉन्‍चर लगा है जिसके बाद से प्रशासन सकते में है. इस लॉन्‍चर पर जेइएफएफइआरएसओएसओएच-1044047 नंबर अंकित है.

4 जून को मामले में केस दर्ज किया गया था जिसमें इसका जिक्र है, लेकिन उस वक्त पुलिस की ओर से केवल गोला-बारूद होने की बात कही गई थी. जवाहर बाग में 2 जून को हुई हिंसक घटना के बाद मथुरा पु‍लिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया था जिसमें उन्हें यहां बीडीएस और फॉरेंसिक टीम ने 2.5 kg गन पाउडर, 5 kg गंधक, 1 kg पोटास, 1 इलेक्‍ट्रॉनिक प्‍लेट और 0.5 kg लोहे के छर्रे मिले थे. अब पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी कि बरामद गोलाबारुद में एक यूएसए में बना रॉकेट लॉन्‍चर भी शामिल है.

2 जून को मथुरा के जवाहरबाग में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस और दंगाईयों के बीच हिंसक झड़प हुई जिसमें सिटी एसपी मुकुल द्विवेदी व एसएचओ संतोष यादव सहित 29 लोगों की मौत हो गयी जबकि कई पुलिस वाले जख्मी हैं. इस झड़प में दंगाइयों ने पुलिस पर राइफल, हथगोला आदि से हमला किया था जिससे यह बात सामने आयी है कि दंगाईयों ने हिंसा का पूरा सामान अपने साथ रखा हुआ था. हिंसा के बाद पुलिस में घटनास्थल से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं. इस पूरे मामले का प्रमुख रामवृक्ष यादव नाम का एक शख्स है जो गाजीपुर का रहना वाला है. बाद में पुलिस ने इसके मारे जाने की पुष्‍टि की.

 

Top