आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > जज़्बा: चीन से साइकिल पर ही निकल पड़े हज करने, 8 हजार 150 किलोमीटर दूरी तय कर पहुँचे सऊदी

जज़्बा: चीन से साइकिल पर ही निकल पड़े हज करने, 8 हजार 150 किलोमीटर दूरी तय कर पहुँचे सऊदी

रियाद: एक मुसलमान का संबंध चीन से है जो साइकिल से हजारों किलोमीटर का सफर तय करके हज बैतुल्लाह के लिए सऊदी अरब पहुंच गए हैं! अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार सऊदी अरब मीडिया ने चीन के इस अद्वितीय आज़िमें हज मोहम्मद मा पाउचीन के हज यात्रा को असाधारण कवरेज दी है!

पाउचीन ने तीन महीने पहले हज यात्रा शुरू चीन के क्षेत्र शेन जिंग से किया! मौसमी मुश्किलात और यात्रा की हर मुश्किलों को सहन करते हुए वह अंत में अपने गंतव्य पर पहुंच गया है!मापाउचीन ने साइकिल पर अपने देश से यात्रा शुरू की! जहां से वह पाकिस्तान में प्रवेश किया! इसके बाद अफगानिस्तान, फिर ईरान और इराक से होते हुए सऊदी अरब पहुंचे हैं!

मापाउचीन का कहना है कि चीन पाकिस्तान संक्रमण के बाद उसने सऊदी अरब का वीजा हासिल किया क्योंकि उनके पास हज का वीजा नहीं था! हज का वीजा प्राप्त करने के बाद उसने साइकिल यात्रा शुरू, बहरीन में शाह फहद ब्रिज पार करके वह दम्माम पहुंचे जहां से रियाज, वहाँ ताइफ़ और फिर मक्का तक कुल 8 हजार 150 किलोमीटर का हज का सफर साइकिल पर् तय करके एक नया रिकॉर्ड बनाया है!

 

Top