आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > ढाका हमले के आतंकियों को फ्लैट किराये पर देने के आरोप में नॉर्थ साउथ यूनिवर्सिटी के प्रो-वीसी समेत तीन को किया गिरफ्तार

ढाका हमले के आतंकियों को फ्लैट किराये पर देने के आरोप में नॉर्थ साउथ यूनिवर्सिटी के प्रो-वीसी समेत तीन को किया गिरफ्तार

ढाका: पुलिस ने ढाका हमले के आतंकियों को फ्लैट किराये पर देने के आरोप में नॉर्थ साउथ यूनिवर्सिटी के प्रो-वीसी डॉ. गियास उद्दीन अहसान समेत तीन को गिरफ्तार किया है.
गियास के भतीजे आलम चौधरी और बिल्डिंग के मैनेजर महबुबुर रहमान तुहीन को भी गिरफ्तार किया गया है. काउंटर टेररिज्म एंड ट्रांसनेशनल क्राइम्स (सीटीटीसी) की टीम ने शनिवार की शाम करीब 5 बजे तीनों को गिरफ्त में लिया.

पुलिस के मुताबिक पांच हमलावरों के साथी 16 मई को इस फ्लैट में रहने आए थे लेकिन गियास उद्दीन ने किरायदारों की पहचान से जुड़ी जरूरी जानकारियां नहीं ली. जबकि नियमों के अनुसार किरायेदारों की पहचान से जुड़ी जानकारियों पुलिस को देनी जरूरी होती हैं. ये फ्लैट रिहायशी इलाके बसुंधरा में रोड नंबर 6 पर ब्लॉक ई में स्थित है. पुलिस को इस फ्लैट में रेत से भरे कार्टन और इस्तेमाल किए हुए कपड़े मिले हैं. पुलिस को शक है कि हमलावर इन्हीं कार्टन में ग्रेनेड भरकर लाए थे.

इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि पांचों आतंकवादी रमजान की शुरुआत में इस फ्लैट में रहने आए थे और यहीं रहकर प्लान तैयार किया. आपको बता दें कि बांग्लादेश के इस शिक्षण संस्थान में कथित तौर पर आतंकी गतिविधियां चलती हैं. यहां पढ़ने वाले छात्र बांग्लादेश में उग्रवादियों से जुड़े रहते हैं.

Top