आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > तेलंगाना सरकार मुस्लिमों को 12 प्रतिशत आरक्षण वाला प्रस्ताव पारित करवायेगी: मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव

तेलंगाना सरकार मुस्लिमों को 12 प्रतिशत आरक्षण वाला प्रस्ताव पारित करवायेगी: मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने आज कहा कि तेलंगाना सरकार विधानसभा का विशेष सत्र आहूत कर मुस्लिमों को 12 प्रतिशत का आरक्षण देने वाला एक प्रस्ताव पारित करवायेगी और इसे केन्द्र सरकार को भेजेगी। राव के नेतृत्व वाली तेलंगाना राष्ट्र समिति ने चुनावों में वादा किया था कि मुस्लिमों को उनकी आबादी के अनुपात में 12 प्रतिशत आरक्षण दिलवाया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने मुस्लिमों के लिए 12 प्रतिशत आरक्षण का वादा किया था। मैं बात को कहता हंू तो बरकरार रहता हूं। यह आप तमाम जानते हैं।’’ राव ने कहा, ‘‘एक समिति गठित कर दी गयी है जो जल्द ही अपनी रिपोर्ट :आरक्षण: के बारे में सौंप देगी। जैसे ही रिपोर्ट सौंपी जाएगी विधानसभा का विशेष सत्र आहूत किया जाएगा। उसमें प्रस्ताव पारित कर सीधे केन्द्र सरकार को भेजा जाएगा…मैं पूरी तरह से आशावान हूं कि हम इसमें कामयाब होंगे।’’ मुख्यमंत्री ने यहां निजाम कालेज ग्राउंड पर इफ्तार पार्टी आयोजित की थी। राज्य में रमजान के पवित्र माह में मुस्लिमों के लिए दावते इफ्तार आयोजित की जा रही हैं।

Top