आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > फेसबुक ने उमंग बेदी को भारत के लिए अपना प्रबंध निदेशक नियुक्त किया

फेसबुक ने उमंग बेदी को भारत के लिए अपना प्रबंध निदेशक नियुक्त किया

नई दिल्ली: फेसबुक ने उमंग बेदी को भारत के लिए अपना प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है। वह भारत में प्रमुख ग्राहकों और क्षेत्रीय एजेंसियों से रणनीतिक संबंध बनाने का काम करेंगे।

गौरतलब है कि इससे भारत में फेसबुक की कमान किर्तिगा रेडी के पास थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें अब अमेरिका में मेलनो पार्क स्थित कंपनी के हेडक्वार्टर में फेसबुक ग्लोबल में अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है। अडोब में उमंग बेदी के पास भारत में बिजनेस बढ़ाने से लेकर यहां के बाजार में ज्यादा से ज्यादा पहुंच बनाने की जिम्मेदारी थी। वो दो दशक से सेल्स, पार्ट्नर्शिप और मार्केटिंग के फील्ड में कई मल्टिनेशन्ल कंपनियों में अहम जिम्मेदारी निभा चुके हैं।

आपको बता दें कि अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा फेसबुक भारत में यूज किया जाता है. यहां लगभग 150 मिलियन मंथली ऐक्टिव यूजर्स हैं। बेदी के मुताबिक भारतीय डिजिटल ग्रोथ में भाग लेना उनके लिए काफी मौका है और इससे बेहतर जगह के बारे में वो सोंच भी नहीं सकते। उमंग बेदी ने पुणे यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और वो हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के एलुमनाइ हैं। उन्हें 2014 में 40 में उन्हें भारतीय हॉटेस्ट बिजनेस लीडर अवॉर्ड ’40 अंडर 40′ से नवाजा गया था।

 

Top