आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > भगवान राम पर अभद्र टिप्पणी करते हुए धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में यूनिवर्सिटी ऑफ मैसूर के प्रोफेसर गिरफ्तार

भगवान राम पर अभद्र टिप्पणी करते हुए धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में यूनिवर्सिटी ऑफ मैसूर के प्रोफेसर गिरफ्तार

मैसूर : यूनिवर्सिटी ऑफ मैसूर में जर्नलिज्‍म के प्रोफेसर बीपी महेश चंद्र गुरु को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है। उन्होंने अरेस्ट वारंट के खिलाफ कोर्ट में अपील की थी, लेकिन अदालत ने उनकी याचिका को खारिज करते न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक, मैसूर स्‍थ‍ित यूजीसी के ह्यूमन रिसोर्स डेवलपमेंट सेंटर में एक साल पहले आयोजित कार्यक्रम में महेश चंद्र गुरु ने भगवान राम को लेकर आपत्‍त‍िजनक टिप्‍पणी की थी। मैसूर के जयलक्ष्‍मीपुरम पुलिस स्‍टेशन ने महेश चंद्र के खिलाफ एक साल पहले मामला दर्ज किया था। मैसूर पुलिस के मुताबिक, जिस कार्यक्रम में उन्होंने अपमानजनक टिप्पणी की थी, उसमें वह बतौर अतिथि शामिल हुए थे। प्रोफेसर महेश मुखर बयानों के लिए पहले भी सुर्खियों में रहे हैं।

राजनेताओं समेत विभिन्‍न मुद्दों पर अपनी बेबाक राय की वजह से वह पहले भी विभिन्‍न संगठनों के निशाने पर आ चुके हैं। इस साल जनवरी में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलफ भी उन्होंने बातें कही थीं। उस वक्‍त राज्‍य बीजेपी अनुसूचित जाति प्रकोष्‍ठ के अध्‍यक्ष सीएन रामू ने प्रोफेसर के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

Top