आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > भ्रष्‍टाचार के मामले में केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र और 4 अन्य को किया सीबीआई ने गिरफ्तार

भ्रष्‍टाचार के मामले में केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र और 4 अन्य को किया सीबीआई ने गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्‍ली के मुख़्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार को सीबीआई ने सोमवार को  कर गिरफ्तार लिया। भ्रष्टाचार मामले में उनके साथ ही चार अन्य को भी गिरफ्तार किया गया. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इसे दिल्ली सरकार के खि‍लाफ केंद्र सरकार की साजिश करार दिया है। चार अन्‍य लोगों में तरुण शर्मा, संदीप कुमार, दिनेश गुप्‍ता और अशोक कुमार शामिल हैं। संदीप और दिनेश प्राइवेट फर्म एंडेवर के डायरेक्टर हैं।

सीबीआई के अनुसार, राजेंद्र कुमार पर घूसखोरी और पद का दुरुपयोग करने का आरोप है और इसके अलावा दिल्ली सरकार के काम के लिए ठेकेदारी देने में प्राइवेट कंप‍नी को लाभ पहुंचाने का भी आरोप है। ये मामला जुलाई 2010 से अप्रैल 2011 के बीच का है, जब राजेंद्र कुमार स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत थे। बताया गया है कि राजेंद्र कुमार ने स्वास्थ्य विभाग में 16 आईटी कर्मचारियों के नए पद क्रिएट किए और संदीप कुमार को प्रोजेक्ट मैनेजर के तौर पर नियुक्त किया और एंडेवर सिस्टम को 1.7 करोड़ रुपये की रिश्वत भी दी गई। राजेंद्र कुमार को 50 करोड़ रुपये के घोटाले का मुख्य आरोपी बताया जा रहा है।

बता दें कि अरविन्द केजरीवाल अभी पंजाब के दौरे पर हैं। इस गिरफ़्तारी के बाद बीजेपी और आम आदमी पार्टी फिर से एक बार आमने-सामने आ गई है। जबकि इस गिरफ़्तारी के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसे दिल्ली सरकार के खि‍लाफ केंद्र सरकार की साजिश करार दिया है और पीएम मोदी पर हमला बोला है। वहीं पार्टी के नेता संजय सिंह ने इसे बीजेपी का पागलपन और हताशा में उठाया गया कदम बताया। मनीष सिसोदिया ने कहा कि मोदी हमें पैरालाइज करना चाहते हैं लेकिन हम लोग चपरासी से भी काम चला लेंगे।

Top