आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > मुहम्मद रावे, जावीद, मुखर्जी सहित 42 सदस्यो को ‘एएमयू कोर्ट’ का मेंबर चुना गया, छात्रों ने कुंवर भारतेंदु के लिए भाजपा नेताओ की गाड़ियों की तलाशी ली

मुहम्मद रावे, जावीद, मुखर्जी सहित 42 सदस्यो को ‘एएमयू कोर्ट’ का मेंबर चुना गया, छात्रों ने कुंवर भारतेंदु के लिए भाजपा नेताओ की गाड़ियों की तलाशी ली

अलीगढ़: ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना मुहम्मद रावे हसन नदवी, उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद, राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के पुत्र और एवम संसद डॉ अभिजीत मुख़र्जी सहित ४२ सदस्यो को ‘एएमयू कोर्ट’ का मेंबर चुना गया है.

साथ ही मुज़फ्फरनगर के दंगो के आरोपी और बिजनोर के सांसद कुंवर भारतेंदु की तलाश में एएमयू छात्र नेताओ ने भाजपा नेताओ की गाड़ियों की भी तलाशी ली। जबकि पिछले बार की तरह सांसद इस बार भी मीटिंग में शामिल नहीं हुए. छात्राें का कहना है कि चूंकि सांसद मुजफ्फरनगर दंगा के आरोपी हैं। इसलिए उन्हें किसी भी कीमत पर एएमयू में घुसने नहीं दिया जाएगा।

रविवार को एएमयू कोर्ट की विशेष बैठक एनआरएससी क्लब में हुई। अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम एवं एटा सांसद राजवीर सिंह राजू भैया के अलावा बिजनौर सांसद कुंवर भारतेंद्र भी एएमयू कोर्ट के सदस्य हैं। लोकसभा कोटे से मौजूदा सरकार द्वारा कुंवर भारतेंद्र को कोर्ट सदस्य बनाए जाने के बाद से एएमयू छात्र निरंतर उनका विरोध कर रहे हैं। जब सांसद सतीश गौतम एवं राजवीर सिंह राजू भैया अपने समर्थकों के साथ कोर्र्ट बैठक में शामिल होने एएमयू पहुंचते तो छात्रों ने भारी पुलिस सुरक्षा व्यवस्था को दरकिनार कर न सिर्फ उनकी गाड़ियों को रोका, यह जानने के लिए कि उसमें कुंवर भारतेंद्र बैठे हैैं अथवा नहीं, उसमें ताक झांक भी की। आश्वस्त होने के बाद कि वह इन गाड़ियों में नहीं हैं, छात्र नेता वहां से हटे। इस घटना से एएमयू में अफरा-तफरी जैसी हालत पैदा हो गई। इसकी सूचना मिलने पर एसपी सिटी, सीओ एवं अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उनके आने के बाद ही शहजाद आलम बर्नी, छात्र संघ के पूर्व सचिव शाहजेब आशू, अमीर मिंटो आदि छात्र नेता वहां से हटे।

Top