आप यहाँ पर हैं
होम > खेल (Sports) > जानिए धोनी को कौन करना चाहता है तीसरे टी-20 में बाहर, चौंका देने वाला जवाब

जानिए धोनी को कौन करना चाहता है तीसरे टी-20 में बाहर, चौंका देने वाला जवाब

शायद आप लोगों ने ये खबर न पढ़ी हो की आशीष नेहरा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। इस बात को देखते हुए ये कहा जा रहा है की उनको तीसरे ODI में खिलाना ज़रूर चाइये। ऐसे में एक पूर्व इंडियन क्रिकेटर का मानना है कि धोनी को बाहर करके दिनेश कार्तिक को खिलाना चाहिए।

Dhoni teesre ODI se Bahar जानिए कौन करना चाहता है तीसरे टी-20 में धोनी को बाहर, पढ़िए हैरान करने वाला जवाब

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला खेला जाना है। दोनों टीमें एक-एक मैच जीत चुकी हैं, ऐसे में तीसरा मैच किसी फाइनल से कम नहीं होगा. ऑस्ट्रेलिया जहां अपने प्लेइंग-11 में बदलाव के बारे में नहीं सोच रहा होगा तो वहीं गुवाहाटी ट्वंटी20 में मिली हार के बाद भारतीय टीम प्लेइंग-11 में कुछ बदलाव कर सकती है.

तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। ऐसे में उनको इस मैच में प्लेइंग-11 में जगह दी जा सकती है. भुवनेश्वर या बुमराह की जगह उनको जगह दी जा सकती है। लेकिन एक पूर्व इंडियन क्रिकेटर का मानना है कि धोनी को बाहर करके दिनेश कार्तिक को खिलाना चाहिए।

virat dhoni - Dhoni teesre ODI se Bahar


यहाँ बताया गया है की क्यों धोनी को बहार कर देना चाहिए

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगारकर की माने तो तीसरे और आखिरी ट्वंटी20 मैच के लिए धोनी की जगह टीम में दिनेश कार्तिक को शामिल किया जाना चाहिए. आगरकर ने इसके पीछे लॉजिक कुछ ऐसा दिया है, ‘दिनेश कार्तिक अच्छे टच में चल रहे हैं और पहली ही गेंद से अटैक करना शुरू कर देते हैं. मुझे मालूम है कि विराट कोहली ये बदलाव नहीं करेंगे लेकिन मेरे हिसाब से टीम में धोनी की जगह दिनेश को चुना जाना चाहिए.’ ईएसपीएन क्रिकइंफो पर अगारकर ने ऐसा कहा. वहीं टीम में नेहरा को भी जगह मिल सकती है। देखना होगा कि विराट गुवाहाटी ट्वंटी20 में मिली हार के बाद प्लेइंग-11 कॉम्बिनेशन में बदलाव करते हैं या नहीं।

australia team - Dhoni teesre ODI se Bahar


शॉन टैट ने भी चुनी अपनी प्लेइंग इलेवन
शॉन टैट ने ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11 में कोई भी बदलाव नहीं करने की सलाह दी है. पहले ट्वंटी20 मैच में डेनियल क्रिस्टियन खेले थे, जबकि दूसरे मैच में उनकी जगह मोएसिस हेनरिक्स को जगह मिली थी. बता दें, भारतीय टीम अगर आज का मैच जीत लेती है तो 70 साल के इतिहास में यह पहला मौका होगा।

जब यह टीम ऑस्ट्रेलिया को लगातार चार सीरीज में मात देगी. इससे पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को लगातार तीन सीरीज में मात दे चुकी है। भारत ने पहले 2016 में ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में टी-20 सीरीज 3-0 से, इस साल टेस्ट सीरीज में 2-1 से और वनडे सीरीज 4-1 से हराया है। इस लिहाज से भरत के पास इतिहास बनाने का मौका होगा।

Leave a Reply

Top