आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > कोर्ट ने आरोपी ईसाई मंत्री की सजा दो साल से छह महीने कर इस्लाम की शिक्षा लेने का दिया आदेश

कोर्ट ने आरोपी ईसाई मंत्री की सजा दो साल से छह महीने कर इस्लाम की शिक्षा लेने का दिया आदेश

बोस्टन: ‘मैसाचुसेट्स सर्वोच्च अदालत ने एक मकान मालिक को एक मुस्लिम किरायेदार को सीढ़ियों से नीचे धक्का देने के आरोप में दोषी पाया तो उन्होंने मकान मालिक को इस्लाम की शिक्षा लेने का फैसला सुनाया। सुप्रीम न्यायिक कोर्ट ने डेज़ी ओ बी ई (नाइजीरिया के एक ईसाई मंत्री) के केस में आज इतिहासिक फैसला लिया है।

जिस में एक जज ने Obi को दो साल जेल की सज़ा सुनाई, लेकिन कहा कि वह केवल छह महीने ही जेल में गुज़ाकर इस्लाम की शिक्षा लेगा। ओ बी आई के वकील ने इस्लाम की शिक्षा लेने के बारे में कहा कि यह किसी भी धर्म के आस्था का उल्लंघन है। उच्च न्यायालय ने ओ बी आई के आपत्ति को सीधे तौर पर इंकार नहीं किया है, लेकिन उस दावे को माफ कर दिया क्यूंकि कोर्ट ने ट्रायल के आपत्तियों को ख़ारिज नहीं किया किरायेदार ने शिकायत की कि ओ बी आई ने उसे धक्का देने से पहले मुस्लिम विरोधी टिप्पणी के साथ ताना मारा है. किरायेदार को धक्का देने के जुर्म में कोर्ट ने मंत्री को 6 महीने की जेल और इस्लाम की शिक्षा लेने का आदेश दिया.

Top