आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > जब पड़ा सीबीआई का छापा तो बी चंद्रकला निकलीं पूरी तरह से भ्रष्ट, जानिये कैसे

जब पड़ा सीबीआई का छापा तो बी चंद्रकला निकलीं पूरी तरह से भ्रष्ट, जानिये कैसे


आपको यह जानकर बेहद दुख होगा कि सोशल मीडिया पर अपने कारनामों के लिए चर्चा में रहने वाली महिला आईएएस अधिकारी बी चंद्रकला मुश्किलों में घिर गई हैं.

cbi raid on b chandrakala

अवैध खनन के मामले में सीबीआई की विशेष टीम ने बी चंद्रकला के लखनउ स्थित हुसैनगंज आवास पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान कई दस्तावेज सीबीआई के हाथ लगे हैं जिन्हें जब्त कर लिया गया है.

इसके साथ ही सीबीआई ने कानपुर, हमीरपुर, जालौन समेत 12 अन्य जगहों पर भी छापेमारी की है.

नियमों की अनदेखी का आरोप

Image result for cbi raid on b chandrakala

यूपी की पिछली समाजवादी सरकार में चंद्रकला की पोस्टिंग हमीरपुर जिले में हुई थी. उनपर आरोप लगे थें कि उन्होंने नियमों को ताक पर रखते हुए 50 से ज्यादा मौरंग खनन के पट्टे कर दिए थें. इन खनन पट्टों के आवंटन के लिए ई टेंडरिंग का नियम था लेकिन चंद्रकला पर आरोप है कि उन्होंने इसकी भी परवाह नहीं की. हालांकि चंद्रकला इन आरोपों से साफ इंकार कर रहीं हैं.

कौन हैं बी चंद्रकला

Image result for cbi raid on b chandrakala

सोशल मीडिया पर खासी सक्रिय रहने वाली बी चंद्रकला 2008 बैच की यूपी कैडर की आईएएस अधिकारी हैं और तेलंगाना जिले के एल्लरेड्डली मंडल की मूल निवासी हैं.

आदिवासी समाज से आने वाली चंद्रकला ने बेहद परिश्रम से यह आईएएस का मुकाम हासिल किया है. चंद्रकला सोशल मीडिया पर योगी और अखिलेश से ज्यादा पॉपुलर हैं.

शुरु से ही रहती थीं भाजपा के निशाने पर

Image result for cbi raid on b chandrakala

बी चंद्रकला शुरु से ही भारतीय जनता पार्टी के निशाने पर रहती थीं.

समाजवादी सरकार के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने कई बार उनके खिलाफ धरना प्रदर्शन किया था और उन पर आत्ममुग्ध अधिकारी होने का आरोप लगाया था. भाजपा को चंद्रकला के फेसबुक पर एक्टिव होने से बेहद परेशानी थी.

योगी सरकार के आने के बाद जिन सरकारी अधिकारियों पर गाज गिरने की आशंका जताई जा रही थी, उनमें चंद्रकला भी एक थीं.

वैसे आम जनता में चंद्रकला अपनी सख्ती के लिए काफी लोकप्रिय थीं. उनके बारे में ये आम धारणा थीं कि वो राजनेताओं की पैरवी नहीं सुनती थीं, इसलिए उन पर गाज गिरना पहले से तय था.

Leave a Reply

Top