आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > दाऊद के छोटे भाई हुमायू की कैंसर से हुई मौत, इलाज के लिए आना चाहता था भारत

दाऊद के छोटे भाई हुमायू की कैंसर से हुई मौत, इलाज के लिए आना चाहता था भारत

मुंबई: मोस्ट वॉन्टेड क्रिमिनल दाऊद इब्राहिम के सबसे छोटे भाई हुमायूं कासकर की पाकिस्तान में कैंसर से मौत हो गई है। बताया जा रहा है हुमायूं कराची में दाऊद के साथ रहता था। वह पिछले काफी समय से बीमार था। महाराष्ट्र गवर्नमेंट ने भी उसकी मौत की पुष्टि की है।

आइएसआइ अधिकारियों की सुरक्षा में कासकर को जल्दबाजी में शुक्रवार सवेरे कराची के कब्रिस्तान में दफनाया दिया गया। भाई को दफनाने के समय मोस्ट वांटेड भगोड़े के मौजूद रहने का अनुमान लगाते हुए भारत की खुफिया एजेंसियों ने अपने नेटवर्क को अलर्ट कर दिया था।

मुंबई अपराध शाखा के वरिष्ठ सूत्रों के मुताबिक दाऊद के कई करीबी सहयोगी दफनाने के समय मौजूद थे। सूत्र ने कहा, ‘हुमायू की मौत से लेकर उसे दफनाने के समय तक भारत की केंद्रीय एजेंसियों और मुबई पुलिस की निगाहें जमी रही। हमें इस बात की पुष्ट जानकारी नहीं मिल सकी कि व्यक्तिगत रूप से दाऊद इस मौके पर मौजूद रहा या नहीं। हमारा मानना है कि वह इसमें शामिल हुआ ही होगा।’ सूत्रों के मुताबिक, आम आदमी को कब्रिस्तान में जाने की इजाजत नहीं थी। कराची में क्लिफ्टन इलाका अत्यंत सुरक्षा वाला स्थान है और यह पाकिस्तान का डिफेंस एरिया है। इसी इलाके में दाऊद और उसके भाई अनीस इब्राहिम का भी घर है।

कासकर भी मुंबई ब्लास्ट के बाद से भारत से फरार था, आपको बता दें कि दाऊद के सात भाई और चार बहनें हैं, जिनमें से दो भाई और दो बहनों की मौत हो चुकी है। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की पहली फुल लेंथ फोटो आयी सामने, चौंक जायेंगे आप वैसे इसी साल के अप्रैल महीने में खबर आयी थी कि दाऊद को गैंगरीन हो गया है जिसके चलते उसका पैर काटा जा सकता है और उसकी जगह नकली पैर लगाया जा सकता है। आपको बता दें कि दाऊद डायबिटीज और हाई बल्ड-प्रेशर का मरीज है।

Top