आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > पेरिस सौदा: भारत प्रतिबद्ध है, मोदी का कहना है के रूप में ओबामा ट्वीट स्तुति, बान की मून का कहना है कि ‘dhanyawad’

पेरिस सौदा: भारत प्रतिबद्ध है, मोदी का कहना है के रूप में ओबामा ट्वीट स्तुति, बान की मून का कहना है कि ‘dhanyawad’

Image result for modi and obama
न्यूयार्क:
  अमेरिकी के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भारत की प्रशंसा करने के रूप में नई दिल्ली पेरिस जलवायु समझौते में शामिल हो गए बदलें दुनिया के नेताओं में शामिल हो गए।

रविवार को संयुक्त राष्ट्र के राजदूत सैयद अकबरुद्दीन के स्थायी प्रतिनिधि अनुसमर्थन + का साधन एक विशेष समारोह में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, सैंटियागो Villalpando, संयुक्त राष्ट्र में संधियों डिवीजन के प्रमुख, के लिए हस्ताक्षर किए द्वारा यहाँ शीर्ष संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों और राजनयिकों के लिए वरिष्ठ ने भाग सौंप दिया के उपलक्ष्य में महात्मा गांधी की जयंती। “गांधीजी ने एक ऐसी दुनिया में हमारे बच्चों के योग्य माना जाता है। पेरिस समझौते में शामिल होने में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय लोगों को उस विरासत पर ले,” ओबामा ने भारत की तारीफ करते हुए ट्वीट किया। मोदी कह ओबामा के को जवाब दिया “देखभाल और प्रकृति के प्रति चिंता भारतीय लोकाचार का अभिन्न अंग है। भारत जलवायु परिवर्तन को कम करने के लिए सब कुछ संभव करने के लिए प्रतिबद्ध है।”

Image result for india's permanent representative to the UN Syed Akbaruddin

(मैं सभी भारतीयों को धन्यवाद), संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून गांधी जयंती पर ऐतिहासिक जलवायु समझौते को मंज़ूरी मिली लिए भारत की सराहना करते हुए कहा। बान ने कहा कि इस ‘ऐतिहासिक’ कदम वृद्धि और विकास के लिए और कदम के लिए भारत की स्थायी पथ आगे होगा दुनिया चालें जलवायु लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम और करीब।

 

भारत, ग्रीन हाउस गैसों का दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा उत्सर्जक, मील का पत्थर पेरिस जलवायु समझौते की पुष्टि की, इस साल के अंत तक सेना में प्रवेश करने के लिए सौदा करने के लिए एक महत्वपूर्ण धक्का दे रही है। “गणराज्य (फ्रेंकोइस Hollande) के अध्यक्ष भारत से पेरिस समझौते के अनुसमर्थन, महात्मा गांधी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में इस प्रतीकात्मक दिन पर स्वागत करता है,” एक विज्ञप्ति फ्रांसीसी राष्ट्रपति पद द्वारा जारी कहा।

 

Leave a Reply

Top