आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > ब्राजील में किशोरी से दुष्कर्म और वीडियो ऑनलाइन अपलोड करने के मामले में पुलिस ने दो युवकों को किया गिरफ्तार

ब्राजील में किशोरी से दुष्कर्म और वीडियो ऑनलाइन अपलोड करने के मामले में पुलिस ने दो युवकों को किया गिरफ्तार

ब्रासीलिया:ब्राजील में किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म करने और उसका वीडियो ऑनलाइन अपलोड करने के मामले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है, जबकि चार अन्य संदिग्धों की तलाश जारी है।

‘सीएनएन’ ने सरकारी समाचार एजेंसी ‘एजेंसिया ब्रासिल’ के हवाले से दी रिपोर्ट में कहा है कि गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों में राय सौजा (22) व स्थानीय फुटबॉल खिलाड़ी लुकास पर्दोमो (20) शामिल हैं।वहीं, मंगलवार को अंतरिम राष्ट्रपति मिशेल टेमर ने महिलाओं के खिलाफ होने वाली हिंसा से निपटने के लिए एक विशेष कार्य बल गठित करने की घोषणा की।

टेमर ने देशभर के सुरक्षा प्रमुखों की एक आपात बैठक में कहा, “हम कई क्षेत्रों में, खासकर महिलाओं के खिलाफ हिंसा में वृद्धि देख रहे हैं।”उन्होंने कहा, “यदि हम इन्हें पूरी तरह समाप्त नहीं कर सकते तो कम से कम इन्हें कम करने के लिए हमें साथ मिलकर काम करना होगा, जो हमारे समाज को बुरी तरह प्रभावित कर रही हैं।”

16 वर्षीया किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म का संगीन मामला 21 मई को उस वक्त सामने आया जब ट्विटर पर 38 सेकंड का एक आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट किया गया। इसमें पीड़िता नग्न व बेहोश दिखाई दे रही थीं, जबकि पुरुष की आवाज में कहते सुना जा रहा है कि इसके साथ ‘कम से कम 30’ लोगों ने दुष्कर्म किया।वहीं, मामले की जांच कर रही पुलिस अधिकारी क्रिस्टीना बेंटो ने संवाददाताओं से कहा कि वह 16 वर्षीया किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म की बात को लेकर आश्वस्त हैं, पर कितने लोगों ने उसके साथ दुष्कर्म किया, इसकी जांच किए जाने की जरूरत है। क्रिस्टीना ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मेरा मानना है कि दुष्कर्म हुआ। यह सबकुछ वीडियो से जाहिर है। अब मैं पता लगाना और साबित करना चाहती हूं कि वास्तव में इसमें कितने लोग शामिल थे, पांच, 10 या 30?”

Leave a Reply

Top