आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > भारत 36 महीने की तुलना में जल्दी राफेल विमानों के शुरू कर सकते हैं जैसे पाक आक्रामक हो जाता है

भारत 36 महीने की तुलना में जल्दी राफेल विमानों के शुरू कर सकते हैं जैसे पाक आक्रामक हो जाता है

Image result for Rafale jets इमेज
नई दिल्ली: देश के सशस्त्र बलों – कि एक तेजी से आक्रामक पाकिस्तान का मुकाबला कर रहे हैं -, जयकार के लिए कुछ कारण है के रूप में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज कहा कि भारत पर सहमत हुए 36 महीने पहले की तुलना में फ्रांस से अपने राफेल लड़ाकू विमान शुरू हो रही है कि हो सकता है,

“इस समझौते की शर्तों के अनुसार, यह 36 महीने है, लेकिन यह पहले थोड़ा आ सकता है,” मंत्री ने कहा, फ्रांस के साथ सौदा है कि शुक्रवार को हस्ताक्षर किए गए थे।

भारत और फ्रांस के लड़ाकू जेट विमानों, जो कई भारत-विशिष्ट संशोधन  कि भारतीय वायु सेना के एक महत्वपूर्ण पैर पाकिस्तान को दे देंगे के साथ लैस कर रहे हैं के लिए एक यूरो 7.87 अरब सौदा + पर हस्ताक्षर किए। गौरतलब है कि एक हथियार से धमकाना पाकिस्तान, लड़ाकू जेट विमानों के अलावा दृश्य सीमा से लैस किया जाएगा (बीवीआर) हवा से हवा में ‘उल्का’ मिसाइल है, जो 150 किमी से अधिक की एक सीमा है के खिलाफ भारत की रक्षा के लिए। इसका मतलब है कि भारतीय वायु सेना, जबकि भारत की क्षेत्रीय सीमा के भीतर रहने, पाकिस्तान के अंदर के साथ ही भारत के उत्तरी और पूर्वी सीमाओं के पार लक्ष्यों को हिट कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Top