आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > मैं अमेरिकी समुदाय के मुसलमानों के साथ उन आवाजों को खारिज करने के लिए दृढ़ता के साथ खड़ा हूं जो हमें बांटना चाहती हैं: ओबामा

मैं अमेरिकी समुदाय के मुसलमानों के साथ उन आवाजों को खारिज करने के लिए दृढ़ता के साथ खड़ा हूं जो हमें बांटना चाहती हैं: ओबामा

वाशिंगटन: रविवार की शाम को जारी संदेश में ओबामा ने कहा, “बहुत सारे लोगों के लिए यह माह आध्यात्मिक विकास और कम भाग्यशालियों के प्रति क्षमा, सहनशीलता, लचीलापन, करुणा और सभी समुदायों में एकता पर ध्यान केंद्रित करने का अवसर है।”सीबीएस न्यूज के अनुसार, बयान में कहा गया है, “यहां अमेरिका में हम मुस्लिम समुदाय से समृद्ध हैं, ठीक जैसे हमारा देश विविधता से समृद्ध है। ऐसे भी हैं जिनकी विरासत का हमारे राष्ट्र की शुरुआत से पता लगाया जा सकता है और इसके साथ ही साथ वे भी हैं जो अभी-अभी यहां पहुंचे हैं। इनमें चिकित्सक, वकील, कलाकार, शिक्षक, वैज्ञानिक, लोक सेवक और सेना के सदस्य शामिल हैं।”

रिपब्लिकन पार्टी के संभावित राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के मुसलमानों के देश में प्रवेश पर अस्थाई रूप से प्रतिबंध लगाने के विपरीत ओबामा ने कहा, “मैं अमेरिकी समुदाय के मुसलमानों के साथ उन आवाजों को खारिज करने के लिए दृढ़ता के साथ खड़ा हूं जो हमें बांटना चाहती हैं या हमारी धार्मिक स्वतंत्रता या नागरिक अधिकारों को कम करना चाहती हैं।” उन्होंने कहा, “हम मुसलमानों सहित प्रवासियों और शरणार्थियों का अपने देश में स्वागत करना जारी रखेंगे।”

ट्रंप ने रविवार को सीबीएस न्यूज को दिए साक्षात्कार में कहा कि वह प्रस्तावित प्रतिबंध पर कायम हैं। ट्रंप ने कहा, “मैं पीछे नहीं हट रहा हूं। हमें कुछ करना होगा। इस देश में कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद की समस्या है और यह पूरी दुनिया में है। यह एक समस्या है। इसका समाधान अस्थाई प्रतिबंध है। मैं स्थाई प्रतिबंध की बात नहीं कर रहा। हमें यह पता लगाना है कि क्या चल रहा है। ” पिछले साल की तरह ही राष्ट्रपति ओबामा ने कहा कि वह बहुत सारे अमेरिकी मुसलमानों को ईद समारोह के लिए आमंत्रित करेंगे। जुलाई के पहले हफ्ते में ईद का अवकाश भी रहेगा।

Top