आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > लोकसभा चुनावों में करारी हार के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुरुदास कामत ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया

लोकसभा चुनावों में करारी हार के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुरुदास कामत ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों में करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी की मुश्किले थमने का नाम नहीं ले रही है. आज कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता गुरुदास कामत ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि, कांग्रेस पार्टी ने अभी तक इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है.

कामत ने खत में लिखा कि बीते 44 साल से आप सबके साथ मिलकर मैंने कांग्रेस की सेवा की. बीते कुछ महीनों से मैं ऐसा महसूस कर रहा हूं कि मुझे पीछे आकर दूसरों के लिए मौका छोड़ना चाहिए. दस दिन पहले पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलकर मैंने उन्हें अपने विचारों से अवगत करा दिया था. कामत ने लिखा कि मैंने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को खत लिखकर भी पार्टी छोड़ने के अपने विचारों के बारे में बता दिया था. अभी तक उसका कोई जवाब नहीं आया है. मैं राजनीति से रिटायर होना चाहता हूं. मैं पार्टी के हरेक मेंबर को साथ देने के लिए शुक्रिया कहता हूं.

गौरतलब है कि आठवीं, दसवीं, बारहवीं और पंद्रहवीं लोकसभा के सदस्य चुने गए गुरुदास कामत कांग्रेस के सीनियर नेताओं में एक रहे हैं. 2014 लोकसभा चुनाव में उन्हें बीजेपी के किरीट सोमैया के सामने हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले यूपीए सरकार में उन्होंने कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को निभाया था.

Top