आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > रह जाएंगे हैरान लड़की के आकार वाले इस फूल का रहस्य जानकर

रह जाएंगे हैरान लड़की के आकार वाले इस फूल का रहस्य जानकर

नई दिल्ली: आपने पेड़ों पर फल और सब्जियां ही लटके हुए देखी होंगी लेकिन क्या कभी पेड़ पर लड़कियां लगती हुई देखी है ! थाईलैंड में एक ऐसा पेड़ है जिस पर लड़की के आकर का फल आता है।

00

इस पेड़ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हो रही है। इस पेड़ को लेकर रहस्य बना हुआ है और वही इस पेड़ के पीछे के कारण की खोज अभी भी की जा रही है। वहां के लोग इस पेड़ को नैरीफन के नाम से जानते हैं, वैसे इसके साथ बौद्ध मान्यताएं भी जुड़ी हुई हैं l बौद्ध मान्यताओं के अनुसार इस पेड़ को भगवान ने खुद थाईलैंड के हिमाफन के जंगलों में लगाया था और इसी वजह से इस पेड़ पर ऐसे लड़की के आकार के फल आते हैं।

000

रीलता फूल पौधा भारत में हिमालय क्षेत्र में पाया जाता है. और वे 20 साल के अंतराल पर खिलते हैं। यह फूल एक औरत के आकार का होता है यह एक दुर्लभ फूल है…आश्चर्यजनक..!! प्रकृति …!! कुछ भी कहिये ग़ज़ब गज़ब के रंग दिखाती है जरा इस अनोखे फूल को देखिये इसका अकार देखिये इसकी बनावट को देखिये शायद आपको पेड़ो पर यह लटकी हुई गुडिया सी नज़र आ रही किसी इंसान की इंसानी हरकत लगे लेकिन है ऐसा नहीं यह हिमालय श्रीलंका और थाईलेंड में एक पेड में लगने वाला फूल है जिसे उपरी हिमालय में …नारीलता फूल के नाम से जाना जाता है !

Top