आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > प्रोजेक्ट के तहत 2020 में कुछ इस तरह होगा काबा शरीफ, देखिये फोटो

प्रोजेक्ट के तहत 2020 में कुछ इस तरह होगा काबा शरीफ, देखिये फोटो

रियाद: खाना-ए-काबा के नए प्रोजेक्ट का काम सऊदी हुकूमत द्वरा चालू कर दिया है। जिसके बाद आने बाले साल 2020 के प्रोजेक्ट के फोटो सोशल मीडिया के जरिये वायरल किये गए है। जिसमे खाना-ए-कावा के आस पास के हिस्सों के प्रोजेक्ट फोटो है। जिसका काम बहुत तेजी से चल रहा है। बिन लादेन कंपनी के कॉन्ट्रक्श कार्य की वजह से पिछले साल कई हाजियों की मौत हो गई थी जिसके बाद बिन लादेन कंपनी को सऊदी हुकूमत ने पूरा तरह से बेन कर दिया था।

जिसके बाद पूरी दुनिया में निर्माण कार्य करने वाली 13 कंपनी के यह प्रोजेक्ट दिया गया है। जो इस प्रोजेक्ट के निश्चित समय 2020 तक पूरा करने के लिए दिन रात काम कर रही है।
इस प्रोजेक्ट के पूरे होने के बाद मोजूदा हाजियों की तादाद से 4 गुना ज्यादा लोग हज कर सकेंगे। इस प्रोजेक्ट हर एक बात का बारीकी से ध्यान रखा जा रहा है। अगर कोई गलती की जाती है। तो निर्माण कार्य करने वाली कंपनी पर जुर्माना लगाया जा सकता है। इस प्रोजेक्ट में ख़ास तौर पर बूढ़े,बच्चे,और बिकलांग लोगों को हज करने के लिए एक अलग हिस्से का निर्माण किया गया है। हाजियों को गर्मी से बचाने के लिए इंटीरियर एयर कंडीशन का इस्तेमाल किया जायेगा। दुनिया के सबसे अच्छी और सबसे महँगी तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है।

तस्वीरें:

1

2

3

4

5

Top