आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > सूचना के अभाव में एएमयू एमबीबीएस/बीडीएस संयुक्त प्रवेश परीक्षा देने कई प्रदेशों के दर्जनों अभ्यर्थी पहुंचे

सूचना के अभाव में एएमयू एमबीबीएस/बीडीएस संयुक्त प्रवेश परीक्षा देने कई प्रदेशों के दर्जनों अभ्यर्थी पहुंचे

अलीगढ़: सूचना के अभाव में एएमयू एमबीबीएस/बीडीएस संयुक्त प्रवेश परीक्षा (टीयर टू) देने कई प्रदेशों के दर्जनों अभ्यर्थी अपने अभिभावकों के साथ पहुंच गए। परीक्षा केंद्रों पर जाने पर उन्हें पता चला कि परीक्षा तो स्थगित कर दी गई है। इससे नाराज अभ्यर्थी एवं अभिभावक प्रशासनिक ब्लाक के पास पहुंच गए और प्रदर्शन किया।

अभ्यर्थी एवं उनके अभिभावकों का आरोप है कि एएमयू प्रशासन द्वारा उन्हें समय पर सूचित नहीं किया गया कि एमबीबीएस टीयर टू परीक्षा स्थगित कर दी गई है। आज सुबह तक इंटरनेट से हॉल टिकट अभ्यर्थियों ने डाउन लोड किए। परीक्षा केंद्र पर उन्हें पता चला कि परीक्षा स्थगित कर दी गई है। अभ्यर्थियों का यह भी आरोप था कि टेलीफोन एवं ई-मेल से पूछे जाने के बावजूद एएमयू प्रशासन द्वारा कोई सूचना नहीं दी गई।

इस संबंध में कंट्रोलर प्रो. जावेद अख्तर का कहना है कि 17 मई को एकेडमिक काउंसिल की विशेष बैठक हुई थी, जिसमें टीयर वन के परीक्षा परिणाम एवं टीयर टू की परीक्षा कुछ समय के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया गया था। उसी दिन इसकी सूचना इंटरनेट पर लोड कर दी गई। अब अभ्यर्थी उसे नहीं देखा तो इसमें कंट्रोलर ऑफिस कहां दोषी है। उल्लेखनीय है कि एएमयू एमबीबीएस/बीडीएस संयुक्त प्रवेश परीक्षा (टीयर वन) 10 अप्रैल को आयोजित की गई थी। इसमें से साढ़े सोलह हजार का चयन दूसरे चरण (टीयर टू) के लिए किया गया था, जो 1 जून को प्रस्तावित था।

Leave a Reply

Top