आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > हॉलीवुड ऐक्टर वैन डैम ने एथलीटों से कहा, स्वस्थ रहना है तो पैग़म्बरे इस्लाम द्वारा बताए खाने को अपने जीवन में लागू करें

हॉलीवुड ऐक्टर वैन डैम ने एथलीटों से कहा, स्वस्थ रहना है तो पैग़म्बरे इस्लाम द्वारा बताए खाने को अपने जीवन में लागू करें

वाशिंगटन: हॉलीवुड के सुपरस्टार जीन क्लाउडे वैन डैम ने अमरीका के एथलीटों से कहा है कि अगर उनको स्वस्थ रहना है तो पैग़म्बरे इस्लाम (स) द्वारा बताए गए खाने को अपने जीवन में लागू करें। अल-आलम टीवी के अनुसार जीन क्लाउडे वैन डैम ने अपने देश के खिलाड़ियों से अपील की है कि वे अपने खान पान को पैग़म्बरे इस्लाम द्वारा बताए गए तरीक़ों को अपना कर सही करें ताकि हमेशा स्वस्थ रहें।

अमरीकी टीवी चैनल एमबीसी पर प्रसारित होने वाला कार्यक्रम “हां मैं मशहूर हूं” पर बातचीत करते हुए हॉलीवुड के एक्शन सुपरस्टार जीन क्लाउडे वैन डैम ने कहा कि पैग़म्बर मुहम्मद (स) इतने अधिक बुद्धिमान थे कि उनकी इन बातों से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि उनको पता था कि क्या और कितना खाएं कि भविष्य में वह शरीर के लिए अच्छा रहे। उन्होंने कहा कि हम सबको इस्लाम और मुसलमानों के बारे में अधिक अध्ययन करना चाहिए ताकि उपयोगी चीज़ें सीख सकें।

हॉलीवुड के प्रसिद्ध नायक जीन क्लाउडे वैन डैम ने दुनिया भर के युवाओं को शारीरक ताक़त और बनावट के लिए रासायनिक दवाओं के प्रयोग से मना किया और चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसी चीज़ो को कम करके अच्छा यह है गोश्त को मुसलमानों की तरह कम खाएं। याद रहे कि ईसाई बाहुल्य देशों में गोश्त बहुत अधिक खाया जाता है। उल्लेखनीय है कि जीन क्लाउडे वैन डैम अमरीकन फिल्मों के सुपरस्टार सितारे माने जाते हैं और पिछली सदी के 80 और 90 के दशक में एक्शन और मार्शल आर्ट फिल्मों में मुख्य भूमिका में नज़र आते थे।

Top