आप यहाँ पर हैं
होम > वायरल (Viral) > खाना इतना पसंद आया कि 79 पाउंड के बिल पर दिया 1000 पाउंड का टिप

खाना इतना पसंद आया कि 79 पाउंड के बिल पर दिया 1000 पाउंड का टिप

1000 pounds tip given at an indian restaurant on bill of 79 pounds by a businessman

एक मालदार उद्योगपति जो कि उत्तरी आयरलैंड का है उसने एक भारतीय रेस्टोरेंट में खाना खाया जो कि उसे बहुत पसंद आया और उसने 79 पाउंड के भोजन के बिल पर 1,000 पाउंड का टिप दिया जिससे वहां पर मौजूद लोग चौंक गए.

‘दि इंडियन ट्री’ रेस्टोरेंट जो कि पोर्टाडाउन में है जिसके कर्मचारी हैरान रह गये जब उस मालदार उद्योगपति ने 79.5 पाउंड के बिल पर अपना टिप दिया.

‘बेलफास्टलाइव डॉट को’ की खबर के अनुसार, विदेश में रहने वाले यह उद्योगपति अपना नाम जाहिर नहीं करना चाहते हैं. उनका कहना है कि वह 2002 से ही रेस्तरां के रसोइया बाबू के हाथों बने हुए भोजन के दीवाने हैं. वह जब भी घर आते हैं, उसके हाथ का बना खाना जरुर खाते हैं.

रेस्तरां के निदेशक लुना एकुश ने कहा, ‘‘वह 2002 से ही बाबू के ग्राहक हैं और चूंकि अब वह विदेश चले गए हैं, जब भी वापस घर, बेलफास्ट आते हैं, वह फोन करते हैं और पता करते हैं कि बाबू क्या पका रहे हैं.’’

एकुश ने कहा, ‘‘वह यहां आते हैं, फिर घर जाते हैं. यह बहुत खुशी की बात है कि वह रेस्तरां के भोजन, सेवा और वातावरण सभी से प्रसन्न हैं. उस दिन उन्होंने बाबू को एक ओर बुलाया और कहा कि वह एक छोटी सी चीज के साथ उन्हें धन्यवाद देना चाहेंगे. हम सब उस ओर मुड़ें और हमें लगा, क्या यह छोटा तो बिल्कुल नहीं है, क्या हो गया है आपको?’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी सकते में थे, लेकिन उन्होंने मशीन ली, खुद टाइप किया और कार्ड से भुगतान किया. फिर उन्होंने कहा, अब मैं अपने भोजन का बिल चुकाना चाहूंगा.’’ रेस्तरां ‘दि इंडियन ट्री’ सितंबर 2015 से काम कर रहा है.

Leave a Reply

Top