आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > एक बहुत चौकाने वाली खबर, गाड़ी में मिले 70 लाख के नए नोट

एक बहुत चौकाने वाली खबर, गाड़ी में मिले 70 लाख के नए नोट

70 lakh rs new notes found in a vehicle

नोटबंदी के बाद रुपयों को बदलवाने या ठिकाने लगाने को लेकर मची अफरातफरी के बीच राजधानी के पहाड़गंज इलाके में पुलिस ने लाल रंग की एक संदिग्ध कार को पकड़ा।

पुलिस टीम ने इस कार का कई किलोमीटर तक पीछा किया। पुलिस को कार के अंदर बोरे में भरे 69 लाख 86 हजार रुपये मिले हैं। ये सभी 100 रुपये के नए नोट हैं। पुलिस ने रकम के साथ 2 लोगों को भी पकड़ा है। इस पूरे मामले की सूचना आयकर विभाग को दे दी गई है।

जांच के बाद पता चल पाएगा कि यह पैसा कैसा था और इसे कहां व क्यों ले जाया जा रहा था। पकड़े गए लोगों की पहचान नई दिल्ली निवासी डॉक्टर दिलीप लनानी और ड्राइवर प्रताप सिंह के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, कार में 2 लोग सवार थे। वे कार में मिले नकद के बारे में देर रात तक सही जानकारी नहीं दे पाए थे।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी डॉक्टर ने पुलिस को बताया कि एक दोस्त ने उसे ये पैसे रखने के लिए दिए। उसने बताया कि वह रुपये लेकर राजौरी गार्डन स्थित अपने घर जा रहा था।

पुलिस के साथ-साथ आयकर विभाग की टीम भी दोनों से पूछताछ कर रही है। दरअसल, पुलिस को संदिग्ध कार के बारे में सूचना मिली थी कि मारुति स्विफ्ट कार में भारी नकद है और वह पहाड़गंज से करोल बाग की ओर जा रही है। यह सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम हरकत में आई।

Leave a Reply

Top