आप यहाँ पर हैं
होम > खेल (Sports) > भारत वर्सेस न्यूज़ीलैंड टेस्ट मैच पर बड़ा संकट।

भारत वर्सेस न्यूज़ीलैंड टेस्ट मैच पर बड़ा संकट।

Image result for india vs newzealand test
नई दिल्ली:
भारत वर्सेस न्यूज़ीलैंड के दूसरे टेस्ट मैच  में भी भारत ने धमाकेदार जीत दर्ज की, लगातार दो मैच जीत कर सीरीज़ 2-0 से अपने नाम करने के बावजूद अगली मुकाबलों पर संकट के बादल छा गए हैं.
सूत्रों के माने तोह कारण बताया जा रहा है कि जस्टिस लोढ़ा समिति ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के बैंच खातों को फ्रीज़ करने का ऑर्डर जारी कर दिया है.

बैंच अकाउंट फ्रीज़ करने से पहले जस्टिस एलएम लोढ़ा समिति के निर्देश से नाराज बीसीसीआई अब भारत-न्यूजीलैंड के बीच चल रही सीरीज को रद्द कर सकती है. दोनों देशों की सीरीज़ में अभी 1 टेस्ट और 5 वनडे मैच खेले जाने बाकी हैं.

एक अंग्रेजी समाचार पत्र को दिए गए इंटरव्यू में बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक, ‘बोर्ड को यह फैसला मजबूरी में लेना पड़ सकता है क्योंकि उसके हाथ बंधे हुए हैं. बीसीसीआई के एक उच्च अधिकारी ने बताया, “हमारे पास सीरीज को रद्द करने के सिवाय अब कोई उपाय नहीं बचा है क्योंकि हमारे बैंकों ने बीसीसीआई अकाउंट को फ्रीज करने का निश्चिय कर लिया है. हम नहीं चाहते कि भारत दुनियाभर के सामने अपमानित हो. हम कैसे फंक्शन करेंगे. हम कैसे किसी मैच का आयोजन करेंगे. हम कैसे भुगतान करेंगे? अकाउंट को फ्रीज करना कोई मजाक नहीं है. एक अंतरराष्ट्रीय टीम यहां है और बहुत कुछ दाव पर लगा हुआ है.”

लोढ़ा कमेटी ने कहा:लोढ़ा पैनल ने बीसीसीआई का खाता रखने वाले बैंकों को निर्देश दिया कि वे बीसीसीआई द्वारा 30 सितंबर को उसकी विशेष आम बैठक में लिए गए वित्तीय फैसलों के संबंध में किसी भी राशि का भुगतान ना करें.

लोढ़ा समिति के इस कठोर फैसला का सीधा असर भारतीय टीम के क्रिकेट फैंस पर भी पड़ेगा जिन्होंने आखिरी टेस्ट समेत 5 वनडे मुकाबलों के लिए अपनी तैयारी कर ली थी.

Leave a Reply

Top