आप यहाँ पर हैं
होम > बॉलीवुड (Bollywood) > सलमान खान की वजह से इस हीरोइन ने बदल लिया अपना नाम, देखें वीडियो

सलमान खान की वजह से इस हीरोइन ने बदल लिया अपना नाम, देखें वीडियो

a new heroine of abbas mustan changed her name due to salman khan

अब्बास और मुस्तन को भले ही आज के लोग और दर्शक न पहचानते हों लेकिन जो लोग उनकी ही फ़िल्में देख कर बड़े हुए हैं उनके लिए वो हमेशा ख़ास रहेंगे. अगर आज बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान सुपरस्टार हैं तो सिर्फ अब्बास और मुस्तान के कारण. शाहरुख खान की फिल्म ‘बाज़ीगर’ उनके करियर की पहली हिट फिल्म थी जिसके डायरेक्टर अब्बास और मुस्तान थे. शाहरुख खान इस फिल्म के बाद काफी फेमस हो गए और फिल्म की दुनिया में उनका नाम रोशन हो गया. इस फिल्म के बाद उनकी फिल्म ‘बादशाह’ काफी हिट रही. शाहरुख से पहले उन्होंने अक्षय कुमार को फिल्म ‘खिलाड़ी’ से स्टार बनाया.

वही अब्बास-मुस्तन अब नई फिल्म लेकर आ रहे हैं – ‘मशीन’. टोटल मसाला. खास बात ये भी कि इसी फिल्म से एक नए हीरो की एंट्री हो रही है. मुस्तफा. वे अब्बास के बेटे हैं. शुक्रवार शाम अब्बास, मुस्तन, मुस्तफा और फिल्म की हीरोइन कियारा आडवाणी दी लल्लनटॉप के न्यूज़रूम पहुंचे. उनके साथ बेहद यादगार बातचीत हुई.

जब पूछा गया कि अब्बास-मुस्तन ने शाहरुख खान को बनाया तो बड़ी विनम्रता से बात मोड़ते हुए इसका श्रेय शाहरुख को ही दिया. हां ये जरूर माना कि शाहरुख ‘बाज़ीगर’ हिट होने के बाद उनके घर आए और थैंक यू कहा. और आज भी जहां मिल जाते हैं अब्बास-मुस्तन के लिए रुकते हैं. इसी दौरान मुस्तफा ने भी जोड़ा कि “कोई भी जन्म से एक्टर नहीं होता और न ही कोई उसे बनाता है. ये डायरेक्टर और एक्टर दोनों की मेहनत है जो परदे पर नज़र आती हैं.”

और शायद इसीलिए डैड और अंकल को खुश करने के लिए मुस्तफा ने दो दिनों तक ऑडिशन की तैयारी की. कई महीने दिल्ली जाकर एक्टिंग सीखी. अपना वजन करीब 70 किलो घटाया. फिर वे ‘मशीन’ के हीरो बन पाए.

इस दौरान कियारा ने कहा कि वे बचपन से ही माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी की फ़िल्में देखकर सपने बुना करती थीं. उनके नाम का राज भी इस दौरान मालूम चला. उनका असली नाम कियारा नहीं है. इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि कैसे उनका नाम ये हो गया. इसकी वजह सलमान खान रहे. आलिया भट्ट भी. क्योंकि उनका नाम असली नाम आलिया है. पूरी कहानी नीचे दिए वीडियो इंटरव्यू में जान सकते हैं.

फिल्म स्टार्स को लेकर जब सवाल किया गया कि वे राजनीति से जुड़े मसलों पर खुलकर बोलने से बचते हैं तो मुस्तफा ने कहा, “आधी जानकारी हमेशा गलत होती है इसलिए. हम कुछ इधर से सुनते हैं, कुछ उधर से, ऐसे में अपनी कोई बात कह देना सही नहीं होगा.” एक सवाल ये भी किया गया कि फिल्म स्टार्स और ड्रग एडिक्शन की बातें भी सुनने को मिलती हैं और ऐसी लाइफस्टाइल की क्या वजह होती है? इस पर कियारा ने कहा, “ये गलत सोच है कि एक्टर या एक्ट्रेस ही नशा करते हैं. ये हर प्रोफेशन में होता है. ये नहीं होना चाहिए कि सिर्फ हमें (स्टार्स को) ही टैग दिया जाए.”

Leave a Reply

Top