आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > दिल्ली विधानसभा चुनाव: इतने सीटों से आगे चल रही है आम आदमी पार्टी, बीजेपी बहुमत से है काफी दूर

दिल्ली विधानसभा चुनाव: इतने सीटों से आगे चल रही है आम आदमी पार्टी, बीजेपी बहुमत से है काफी दूर

हम आपको बता दें कि तमाम न्यूज़ चैनलों और एजेंसियों के एग्जिट पोल के अनुसार एक बार फिरसे 2020 में केजरीवाल की सरकार बनते हुए दिख रही है. एक बार फिरसे एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को सत्ता के सिहासन पर बैठा दिया गया है.

आम आदमी पार्टी

सारे एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी को तकरीबन 55 या उससे भी ज़्यादा सीटें मिलते हुए दिख रही हैं. तो वहीं अगर बीजेपी की बात की जाए तो वह बहुमत से काफी दूर है.

अगर हम कांग्रेस की बात करें तो हैरानी की बात यह है कि इस पार्टी का तो अभी तक खाता भी नहीं खुला। तो आइए अब हम जानते हैं कि किस चैनल ने कितनी सीटें दी हैं.

इंडिया टुडे – एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी को 59 से 68 सीटें मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है.

इंडिया न्यूज़ – नेटा के एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी को 53 से 57 सीटें मिलने का अनुमान है तो वहीं बीजेपी को 11 से 17 सीटें मिलने का अनुमान है.

न्यूज़एक्स – पोलस्टार्ट के एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी को 56 सीटें तो वहीं बीजेपी को 14 सीटें मिलने का अनुमान है.

एबीपी न्यूज-सी वोटर के एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी को 49 से 63 सीटें मिलने का अनुमान है तो वहीं बीजेपी को 5 से 14 सीटें मिलने का अनुमान है जबकि कांग्रेस को 1 सीट मिलने का अनुमान है.

इंडिया न्यूज नेशन के एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी को 55 सीटें मिलने का अनुमान है तो वहीं बीजेपी को 14 सीटें मिलने का अनुमान है जबकि कांग्रेस को एक सीट मिलने का अनुमान है.

एनडीटीवी के पोल ऑफ द पोल्स के मुताबिक आम आदमी पार्टी को 50 सीटें मिलने का अनुमान है तो वहीं बीजेपी को 19 सीटें मिलने का अनुमान है जबकि कांग्रेस को 1 सीट मिलने का अनुमान है.

Leave a Reply

Top