आप यहाँ पर हैं
होम > बॉलीवुड (Bollywood) > आमिर खान नहीं बढ़ाना चाहते हैं फिल्म ‘दंगल’ के टिकट का दाम

आमिर खान नहीं बढ़ाना चाहते हैं फिल्म ‘दंगल’ के टिकट का दाम

aamir khan don't want that dangal movie ticket prices to be hiked

नई दिल्ली: ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ आमिर खान ने कहा है कि फिल्म ‘दंगल’ के टिकट के दाम बढ़ाने की अनुमति सिनेमा हाउस को ना दी जाये. आमिर खान फिल्म ‘दंगल’ के टिकट के कीमतों पर नियंत्रण रखना चाहते हैं और उन्होंने यह भी कहा कि बड़ी फिल्मों जैसे ‘सुल्तान’ की टिकट से ‘दंगल’ की टिकट महंगी नहीं होनी चाहिए ऐसा उन्होंने वितरकों से सुनिश्चित करने को कहा है.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि ‘दंगल’ एक ऐसी फिल्म है, जिसे लोगों तक जरूर पहुंचना चाहिए और उन्होंने इस बात का विशेष ध्यान रखा है कि यह प्रशंसकों तक पहुंचे. वहीं, 51 वर्षीय अभिनेता इस फिल्म को टैक्स मुक्त कराने के प्रयास में भी लगे हुए हैं.

बता दें, आमिर की ‘दंगल’ पहलवान महावीर फोगट पर आधारित है, जिसमें आमिर ने महावीर का किरदार निभाया है. महावीर फोगट की चार बेटियां हैं जिनमें गीता सबसे बड़ी हैं. महावीर फोगट ने अपनी बेटियों को पहलवानी सिखाई और आज उनकी बेटियां गीता और बबीता अंतरराष्ट्रीय स्‍तर की कुश्ती चैम्पियन हैं. गीता और बबिता फोगट 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों में महिला कुश्ती में भारत के लिए पदक जीत चुकी हैं.

‘दंगल’ में आमिर ने महावीर फोगट का किरदार के लिए काफी मेहनत की है. उन्होंने लगभग पहले तो 25-30 किलो वजन बढ़ाया और फिर घटाया. 51 साल के आमिर ने फिल्म में पिता और एक युवा पहलवान दोनों का किरदार निभाया है. पिता के किरदार के लिए उन्होंने अपना वजन बढ़ाया.
इसके कारण उन्हें चलने और सांस लेने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. महावीर फोगट के पुराने रूप के अपने दृश्यों को खत्म करने के बाद, आमिर को एक युवा पहलवान दिखने के लिए 5 महीनों तक कड़ी मेहनत करनी पड़ी. उन्होंने लगातार 5 महीनों तक व्यायाम किया और अपना करीब 25 किलो वजन घटाया.

इस फिल्म में फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा, फोगट बहनों की भूमिका में हैं. यह फिल्म 23 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है.

Leave a Reply

Top