आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > अमेज़न नहीं बाज़ आ रही है भारत का अपमान करने से, पहले तिरंगे का और अब महात्मा गांधी का किया अपमान

अमेज़न नहीं बाज़ आ रही है भारत का अपमान करने से, पहले तिरंगे का और अब महात्मा गांधी का किया अपमान

amazon insulting indian sentiments by selling indian flag doormats and mahatma gandhi slippers

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न हमारे देश भारत का अपमान करने से नहीं चूक रही है। तिरंगे का अपमान करने के बाद अब अमेज़न ने महात्मा गांधी का अपमान किया है। अमेज़न ने ऐसी चप्पलें बेचना शुरू कर दी हैं जिन पर महात्मा गांधी की तस्वीर बनी है। दो दिन पहले सुषमा स्वराज जो कि विदेश मंत्री हैं उन्होंने तिरंगे वाले डोरमैट को अमेज़न से बेचने पर रोक लगाने के लिये कहा था और अमेज़न ने फ़ौरन प्रतिक्रिया ली और उसकी बिक्री बंद कर दी।

अमेजन डॉट कॉम पर मिल रहे इस प्रॉडक्ट की कीमत 16.99 डॉलर, यानी भारतीय मुद्रा 1190 रुपये है। इस स्लीपर में भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चेहरे की तस्वीर लगाई गई है। पिछले दिनों अमेजन कनाडा की वेबसाइट पर भारतीय राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की तस्वीर वाले डोरमैट बिक रहे थे। एक यूजर ने इसकी जानकारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को दी।

इस पर उन्होंने चेतावनी दी थी कि कंपनी बिना शर्त माफी मांगने के साथ ऐसे डोरमैट फौरन वापस ले, नहीं तो कंपनी के अधिकारियों का वीजा रद्द कर दिया जाएगा। साथ ही पहले से जारी वीजा भी वापस ले लिया जाएगा। इस घटना के दो दिन के ही बाद अमेजन की इस करतूत ने फिर हिन्दुस्तानियों का दिल दुखाया है।

Leave a Reply

Top