आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > वीडियो: अमित शाह के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा हुआ दर्ज, सदमे में है बीजेपी

वीडियो: अमित शाह के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा हुआ दर्ज, सदमे में है बीजेपी


लोकसभा चुनाव से पहले बिहार के सीतामढ़ी में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर परिवाद पत्र दायर हुआ है। सोमवार को सीतामढ़ी कोर्ट में देशद्रोह का परिवाद दर्ज हुआ है।

amit shah अमित शाह trapped

अधिवक्ता चंदन ठाकुर ने केरल के सबरीमाला मंदिर पर अमित शाह द्वारा दिए गए बयान को लेकर यह परिवाद दायर किया है। सीतामढ़ी के कोर्ट में देशद्रोह के इस परिवाद में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को आरोपी बनाया गया है.

परिवाद दायर करने वाले अधिवक्ता चंदन कुमार ने अमित शाह के उस बयान को लेकर आपत्ति जताई है जिसमें उन्होंने सबरीमाला मंदिर को लेकर एक बयान दिया था. चंदन ने अपने परिवाद में में कहा कि अमित शाह का बयान कोर्ट के फैसले का विरोध करने वाला और लोगों को भड़ाकाने वाला था.

गौरतलब है कि शनिवार को जब अमित शाह केरल के कन्नूर में थे। उन्होंने सबरीमाला मंदिर में हर उम्र की महिलाओं के प्रवेश के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध किया था.

उन्होंने कहा था कि कोर्ट को ऐसे फैसले नहीं लेने चाहिए, जिन पर अमल न हो. कोर्ट को फैसला लेते समय धार्मिक भावनाओं का ध्यान रखना चाहिए. सुप्रीम कोर्ट के आदेश की आड़ में केरल की कम्युनिस्ट सरकार मंदिरों और हिंदू परंपराओं को तबाह करने का ष’ड्यंत्र रच रही है.

गौरतलब है कि सितंबर में सुप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला मंदिर को लेकर दायर एक जनहित याचिका पर सुनवाइ्र करते हुए अपने फैसले में सबरीमाला मंदिर में हर उम्र की महिलाओं को प्रवेश करने और पूजा करने की इजाजत दी थी.

पहले यहां 10 साल की बच्चियों से लेकर 50 साल तक की महिलाओं के प्रवेश पर पाबंदी थी। अब देखना ये है कि यह परिवाद क्या रंग लेता है क्योंकि मामला कोर्ट के आदेश की अवमानना का है.

Leave a Reply

Top