आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > वीडियो: लाइव डिबेट के दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने अंजना ओम कश्यप को जमकर लगाई फटकार, अंजना की बोलती हो गई बंद

वीडियो: लाइव डिबेट के दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने अंजना ओम कश्यप को जमकर लगाई फटकार, अंजना की बोलती हो गई बंद


असदुद्दीन ओवैसी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष हैं। वे हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र से संसद सदस्य हैं। उस्मानिया विश्वविद्यालय से बैचलर ऑफ आर्ट्स में स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद, वे उच्च अध्ययन के लिए लंदन चले गए।

उन्होंने लंदन के लिंकन इन में बैचलर ऑफ लॉज़ और बैरिस्टर-एट-लॉ का अध्ययन किया और वे अधिवक्ता बन गए। उनका घर का नाम नकीब-ए-मिलत, कायद है, और आमतौर पर उन्हें असद भाई के नाम से जाना जाता है। उनकी राजनीति मुख्य रूप से मुसलमानों और दलितों जैसे अल्पसंख्यकों के आसपास केंद्रित थी।

ओवैसी अपनी राजनीति के कारण और अपने भाषणों के कारण विवादों और खबरों में रहे हैं। इसके अलावा, ओवैसी हैदराबाद स्थित ओवैसी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के अध्यक्ष हैं। यह अस्पताल किफायती शुल्क पर चिकित्सा देखभाल प्रदान करता है। इसकी उत्पत्ति ओवैसी के nknk के काल के दौरान हुई थी।

यदि आप उनकी विचारधारा के बारे में बात करते हैं तो वे हमेशा सरकारी नौकरियों और शिक्षा संस्थानों में पिछड़े मुसलमानों के लिए आरक्षण का समर्थन करते हैं। वे हमेशा कहते हैं कि वे हिंदुत्व की विचारधारा के खिलाफ हैं, लेकिन हिंदुओं के खिलाफ नहीं।

असदुद्दीन ओवैसी के दादा अब्दुल वहीद ओवैसी ने राजनीतिक पार्टी मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन को 1957 में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के रूप में फिर से आरंभ किया। कासिम राजवी उनके उत्तराधिकारी थे। असदुद्दीन सुल्तान सलाहुद्दीन एक सक्रिय राजनीतिज्ञ भी थे।

वे आंध्र प्रदेश विधानसभा (1962) के साथ-साथ लोकसभा (1984 से 2004 तक) के लिए भी चुने गए थे। असदुद्दीन के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी तेलंगाना विधान सभा के सदस्य हैं। उनके सबसे छोटे भाई बुरहानुद्दीन ओवैसी इत्तेमाद के संपादक हैं।

देखें वीडियो:-

Leave a Reply

Top