आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > इस मामले को लेकर डीएम बी चंद्रकला के खिलाफ हुआ केस दर्ज, हो सकती है जेल

इस मामले को लेकर डीएम बी चंद्रकला के खिलाफ हुआ केस दर्ज, हो सकती है जेल

हम आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में हुए खनन घोटाले में ईडी ने कार्रवाई करते हुए उन्हीं ग्यारह लोगों को आरोपी बनाया है जिन्हें सीबीआई ने बनाया था। आपको बता दें कि ईडी ने 11 लोगों को खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

ईडी ने हमीरपुर की पूर्व डीएम बी चंद्रकला, सपा एमएलसी रमेश चंद्र मिश्रा समेत 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। सूत्रों के हवाले से आ रही जानकारी के अनुसार अखिलेश यादव के ऊपर भी मुकदमा दर्ज हुआ है। कुछ दिन पहले सीबीआई ने आईएएस बी चंद्रकला समेत कई लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की थी।

अखिलेश से हो सकती है पूछताछ

अवैध खनन से जुड़े मामलों में सीबीआई ने 5 जनवरी को यूपी और दिल्ली में 12 जगहों पर छापेमारी की गई थी। राजधानी लखनऊ के सफायर अपार्टमेंट में रहने वाली आईएएस बी चंद्रकला के घर पर सीबीआई ने छापा मारा था, जहां से सीबीआई की टीम को कुछ अहम दस्तावेज मिले।

जिनके आधार पर सीबीआई ने बी चंद्रकला के बैंक खातों और लॉकर को सीज कर दिया गया था। इसके साथ-साथ यह भी बताया जा रहा था कि, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से भी सीबीआई की पूछताछ संभव है।

सीबीआई को अहम दस्तावेजों की तलाश

आपको बता दें कि हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई खनन घोटाले को लेकर जगह-जगह छापेमारी कर रही है। इसी क्रम में कंद्रीय ब्यूरो एजेंसी ने लखनऊ में बहुचर्चित आईएएस अफसर बी चंद्रकला के घर भी छापेमारी की है। बताया जा रहा है इस दौरान सीबीआई को कुछ महत्तवपूर्ण दस्तावेजों की भी तलाश है।

हमीर में अवैध खनन मामला

ये छापेमारी हमीरपुर के अवैध खनन मामले में की गई है। पिछले दो सालों से सीबीआई मामले की जांच कर रही है। जिसके बाद अब एचसी के आदेश पर बी चंद्रकला के घर पर छापेमारी की गई। बता दें कि बुलंदशहर हमीरपुर से लेकर तमाम चर्चित जिलों में जिलाधिकारी रही हैं। साथ ही केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर भी इनकी तैनाती है।

Leave a Reply

Top