आप यहाँ पर हैं
होम > टेक्नोलॉजी (Technology) > रिलायंस जियो ग्राहकों के लिए एक ‘बुरी खबर’ है

रिलायंस जियो ग्राहकों के लिए एक ‘बुरी खबर’ है

नई दिल्ली: 2018 में रिलायंस जियो के ग्राहकों के लिए एक बुरी खबर है और वह यह है कि हमारा देश भारत 2018 में 4जी देश के विकास से दूर चला जाएगा।

bad news reliance jio रिलायंस जियो

लंदन स्थित ओपनसिग्नल, जो पूरे विश्व में भीड़-भाड़ वाले वायरलेस कवरेज के लिए माहिर हैं, ने कहा कि रिलायंस जियो के मार्केट एंट्री ने भारत में दूरसंचार क्षेत्र में एक गहन मूल्य युद्ध को दूर किया, जिसके परिणामस्वरूप सभी ऑपरेटरों से सस्ती एलटीई सेवाओं की पेशकशें, और अधिक उपभोक्ताओं को 4जी से पहले कभी

“यह रुझान अगले साल भी जारी रहेगा।” 4 जी की वृद्धि में जीओ विशाल प्रमुख चालक बने हुए हैं। नि: शुल्क और तेजी से डिस्काउंटेड डाटा प्राइसिंग के एक साल बाद, जॉय साल 2018 तक कर सकता है, जिससे यह कीमतें बढ़ेगी। भारत के ऑपरेटरों के लिए, “ओपनसीगानल से एंड्रिया टोथ ने कहा

“जोओ की व्यापक 4 जी पहुंच, इसके पहले और बाद में भारी डिस्काउंटेड डेटा और वॉयस प्लान के साथ, देश भर में 100 मिलियन से अधिक मोबाइल उपयोगकर्ताओं के दिल और पर्स जल्दी से जीत गए,” तोथ ने कहा।
क्रिसिल की भविष्यवाणियों के मुताबिक, 2022 तक भारत का मौजूदा मोबाइल डाटा ग्राहक प्रवेश 40 फीसदी तक पहुंच जाएगा, जो कि बढ़कर 80 फीसदी हो जाएगा।

“एलटीई सेवाओं ने पिछले एक साल में डेटा यूजर्स की अभूतपूर्व वृद्धि में अग्रणी भूमिका निभाई है, जो जीओ के लिए बड़े हिस्से में है,” रिपोर्ट में कहा गया है।

जून 2017 के समाप्ति तिमाही के दौरान, कुल आंकड़ों का उपयोग 4.2 लाख से अधिक टेराबाइट पर था, जिसमें से 4 जी डेटा 3. 9 मिलियन टीबी के लिए था, ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक “भारत में एलटीई की उपलब्धता उल्लेखनीय है। उपयोगकर्ता 84 प्रतिशत के एलटीई संकेत से जुड़ सकते हैं – एक साल पहले से 10 प्रतिशत से अधिक अंकों की वृद्धि हुई है। यह भारत में 4 जी में अधिक स्थापित देशों से आगे है स्वीडन, ताइवान, स्विटजरलैंड या ब्रिटेन जैसे परिदृश्य, “टोठ ने नोट किया

इस साल बाजार में केवल छह महीने ही, जीओ ने 4 जी की उपलब्धता दौड़ में अपनी बढ़त हासिल कर ली, “इस साल अप्रैल में प्रकाशित एक पूर्व ओपन सिग्नल राष्ट्रीय रिपोर्ट के मुताबिक,” एलटीई के समय में 9 0 फीसदी का एलटीई संकेत मिलता है। ”

इन परीक्षणों में 60 प्रतिशत से ज्यादा अंक हासिल करने में कोई अन्य मोबाइल ऑपरेटर नहीं था।

“छह महीने बाद, हमने सभी प्रमुख ऑपरेटरों में उपलब्धता में उल्लेखनीय सुधार देखा है लेकिन ये सुधार जियो के साथ अंतर को बंद करने के लिए पर्याप्त नहीं थे, जो कि जबड़ा छोड़ने में 95.6 प्रतिशत समय पर एलटीई संकेत प्रदान करने में सक्षम था। एक ही परीक्षा की अवधि, “टोथ सूचित

जबकि एलटीई की उपलब्धता में भारी वृद्धि देखी गई, वही 4 जी गति के बारे में नहीं कहा जा सकता है
रिपोर्ट में कहा गया है, “हमारे नवीनतम एलटीई रिपोर्ट में, भारत ने 77 देशों में सबसे कम स्थान पर कब्जा कर लिया, जो 6.1 एमबीपीएस की औसत डाउनलोड गति है, वैश्विक औसत से 10 एमबीपीएस की तुलना में कम है।”

4 जी के अपनाने के रूप में गुलाब, और 4 जी सेवाओं के लिए अधिक से अधिक उपभोक्ताओं ने सदस्यता ली, नेटवर्क ने भीड़ लगने का अनुभव किया, जिससे बोर्ड में औसत डाउनलोड गति में कमी आई।

ऑपरेटरों ने अपने उपभोक्ता अड्डों को विकसित करने के लिए कम लागत वाली डेटा योजनाएं शुरू करने के साथ, और निर्माताओं ने किफायती 4 जी स्मार्टफोन लॉन्च किए, जिससे आबादी का अधिक से अधिक हिस्सा जुड़ने के लिए सक्षम हो गया, ओपनसीगनल को पूरे देश में अपने बढ़ते मार्ग को बनाए रखने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Top