आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > एसबीआई, आईसीआईसीआई और पीएनबी के ग्राहकों के लिए आई बहुत बुरी खबर, ध्यान से पढ़ लीजिए

एसबीआई, आईसीआईसीआई और पीएनबी के ग्राहकों के लिए आई बहुत बुरी खबर, ध्यान से पढ़ लीजिए

नई दिल्ली: हम आपको बता दें कि आम आदमी की मुश्किलें आने वाले दिनों में बढ़ने वाली हैं क्योंकि आम आदमी को बैंकिंग सेक्टर से बड़ा झटका लगा है। हम आपको बता दें कि एसबीआई ने कर्ज पर ब्याज दर को तुरंत प्रभाव से 0.20 प्रतिशत बढ़ाकर 8.15 प्रतिशत कर दिया है।

bank customers bad news एसबीआई

इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक और पीएनबी ने भी गुरुवार को कर्जदरों में इजाफे की घोषणा की। बैंकों के इस कदम से होम लोन महंगा हो जाएगा और आपकी ईएमआई बढ़ेगी।

एसबीआई ने कर्ज पर ब्याज अप्रैल 2016 के बाद पहली बार बढ़ाई है। बैंक की एक साल के कर्ज पर मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (MCLR) 7.95 प्रतिशत थी। इसमें 0.20 प्रतिशत अंक की वृद्धि कर दी गई है। इसके साथ ही छह महीने के कर्ज पर एमसीएलआर 0.10 प्रतिशत बढ़ाकर 8 प्रतिशत रखी गई है। 3 साल की अवधि के कर्ज पर ब्याज दर को 0.25 प्रतिशत बढ़ाकर 8.35 प्रतिशत किया गया है।

हालांकि, देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने एक दिन पहले ही अपनी खुदरा और थोक जमा दरों को 0.75% तक बढ़ाया है। एक करोड़ रुपये तक की खुदरा जमा दर में 0.50 प्रतिशत तक वृद्धि की गई है।

एसबीआई की तरह आईसीआईसीआई और पीएनबी ने भी MCLR में 15 बेसिस पॉइंट का इजाफा किया है। एचडीएफसी और कुछ अन्य बैंक अगले सप्ताह इस पर फैसला ले सकते हैं।

Leave a Reply

Top