आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > इस बैंक में तीन दिन तक नहीं होंगे यह ज़रूरी काम, जानिये क्यों

इस बैंक में तीन दिन तक नहीं होंगे यह ज़रूरी काम, जानिये क्यों

अगर आप बैंक ऑफ़ इंडिया के कस्टमर हैं तो यह खबर आपके लिए है. आपके लिए एक अहम जानकारी सामने आई है. इस जानकारी के तहत बैंक ऑफ़ इंडिया ने अलर्ट करते हुए अपने ग्राहकों को जानकारी दी है कि 21 जनवरी की रात से 24 जनवरी की सुबह तक कस्टमर्स को फंड ट्रांसफर करने में समस्‍या आएगी।

क्‍योंकि फंड ट्रांसफर करने के प्लेटफॉर्म NEFT और RTGS का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा। साथ में बैंक ने यह भी कहा है कि ग्राहकों को अन्‍य सुविधाएं मिलती रहेंगी, वे ऑनलाइन माध्‍यम का भी उपयोग कर सकते हैं।

क्‍यों आएगी समस्‍या?

बैंक ऑफ़ इंडिया की ओर से जानकारी दी गई है कि ग्राहकों को बेहतर बैंकिंग सुविधा देने के लिए बैंक कोर बैंकिंग सिस्‍टम को अपग्रेड कर रहा है। इस कारण माइग्रेसन प्रोसेस के चलते बैंकिंग की कुछ सुविधाएं लोगों को नहीं मिल पाएंगी। . इसके अलावा, ब्रांच और चैनल से होने वाले स्विफ्ट और NACH जैसी सेवाएं भी नहीं मिल पाएंगी। यह प्रोसेस 24 जनवरी तक जारी रहेगा। हालाकि इस दौरान बेसिक सुविधा ग्राहकों को मिलती रहेंगी।

ऑनलाइन सुविधा का कर सकते हैं इस्‍तेमाल

बैंक ने जानकारी दी है कि ग्राहक इस दौरान ऑनलाइन माध्‍यम का उपयोग कर सकेंगे। वे यूपीआई से लेकर ऑनलाइन ट्रांजैक्‍शन भी कर सकते हैं। साथ में अगर वे इंटरनेट बैंकिंग का इस्‍तेमाल करते हैं तो भी समस्‍या नहीं आएगी।

मिलती रहेंगी ये सुविधाएं

बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक ऑनलाइन माध्‍यम से लेकर कुछ ऑफलाइन माध्‍यम का उपयोग कर सकते हैं। ग्राहकों को 21 जनवरी की रात से 24 जनवरी सुबह के बीच एटीएम, यूपीआई, मोबाइल बैंकिंग, इंटरनेट बैंकिंग, आईएमपीएस और आईवीआर जैसी सुविधांए मिलती रहेंगी। बैंक ने कस्टमर्स से कहा कि कोर बैंकिंग सिस्‍टम के अपग्रेड होने के बाद से लोगों को अच्‍छी सुविधाएं मिलती रहेंगी। इसमें किसी भी तरह की समस्‍या सामने नहीं आएगी। बता दें कि इससे पहले बैंक ने पिछले साल 23 अक्टूबर से 24 अक्टूबर के बीच कई घंटों के लिए कुछ जरूरी बैंकिंग सर्विस बंद कर दिया था। तब बैंक ऐसा टेक्नोलॉजी अपग्रेड करने के लिए किया था।

Leave a Reply

Top